[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
अन्य खबरें

एक्शन में मोदी सरकार, दिया आदेश

Supreme Court, Petition, Triple Divorce Issue

काम न करने वाले 129 अधिकारी छोड़ें नौकरी

  • भ्रष्टाचार और अनुशासनहीनता सहित कई आरोप
  • ग्रुप ‘ए’ के 24415 और ग्रुप ‘बी’ 42521 अफसरों की जांच जारी

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए 129 अधिकारियों को स्वयं अपने पद से हटने को कहा है। इसमें ग्रुप ‘ए’ के 30 और ग्रुप ‘बी’ के 99 अधिकारी शामिल हैं। इन पर काम न करने का आरोप है। जानकारी के मुताबिक, विभिन्न मामलों में केन्द्र सरकार के 24415 ग्रुप ‘ए’ और 42521 ग्रुप बी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच चल रही है, जिन पर भ्रष्टाचार, नॉन परफॉर्मेंस और अनुशासनहीनता व अन्य आरोप हैं। बताया गया है कि जांच में आरोप साबित होने के बाद इन अधिकारियों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

खबरों की मानें तो काम न करने वाले अधिकारियों पर केन्द्र सरकार ने पहली बार इतना बड़ा एक्शन लिया है। यह फैसला कार्मिक एवं लोक शिकायत मंत्रालय ने गुड गवर्नेंस के लिए जनहित में लिया है। इस मामले में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह का कहना है कि मोदी सरकार 24 घंटे काम करने वाली सरकार है।

इसलिए अपेक्षा यह भी रहती है कि हर अधिकारी, हर कर्मचारी पूरी ईमानदारी व क्षमता से अपनी भूमिका निभाए। लेकिन जहां इस मामले में कोताही बरती जाती है, वहां कार्रवाई की जाती है, ताकि बाकी अधिकारियों को सीख मिले। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में अधिकारियों को अच्छा काम करने की खुली छूट है और इसके लिए सरकार अच्छे कर्मचारियों को पुरस्कृत भी करती है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top