[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
Breaking News

अंधेरी जिंदगियों में लौटेगा उजाला

  • मिशन उजियारा। ‘याद ए मुर्शिद शाह सतनाम जी महाराज 25वां नेत्र जांच शिविर शुरू, पहले दिन 6659 रजिस्ट्रेशन
  • पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने पावन कर कमलों से रिबन जोड़कर किया शुभारंभ

Sirsa, Sandeep Kamboj:  पूज्य परमपिता शाह सतनाम जी महाराज की पावन स्मृति में शाह सतनाम जी धाम में ‘याद ए मुर्शिद शाह सतनाम जी महाराज 25वें नेत्र जांच शिविर का रविवार से आगाज हो गया। शाह सतनाम जी रिसर्च एंड डेवल्पमेंट फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित पांच दिवसीय इस नेत्र जांच शिविर का शुभारंभ पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने अपने पावन कर कमलों से रिबन जोड़कर किया। इस विशाल नेत्र जांच शिविर का लाभ उठाने के लिए जहां विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में मरीज पहुंचे हैं वहीं देश के विभिन्न राज्यों से छह दर्जन से अधिक नेत्र रोग विशेषज्ञ सेवाएं दे रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक 6659 मरीजों का रजिस्टेÑशन किया जा चुका था जिनमें 3423 पुरूष तो 3236 महिला मरीज हैं।
चयनित मरीजों के आप्रेशन शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल के अत्याधुनिक आप्रेशन थियेटरों में किए जाएंगे। नेत्र जांच शिविर के उद्घाटन अवसर पूज्य गुरु जी ने शिविर में सेवाएं देने आए चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ सदस्यों व सेवादारों का कुशलक्षेम जाना व उन्हें अपने पावन आशीर्वाद से लाभान्वित किया। इस अवसर पर मीडिया कर्मियों से रूबरू होते हुए पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि परमपिता शाह सतनाम जी महाराज की पावन स्मृति में हर वर्ष आयोजित होने वाले नेत्र जांच शिविरों में अब तक 25,494 लोगों के आॅप्रेशन किए जा चुके हैं। पूज्य गुरु जी ने बताया कि पांच दिनों तक चलने वाले इस शिविर में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के हजारों सेवादार भाई-बहन पूरी तन्मयता से मरीजों की सेवा करते हैं।

महिला-पुरुषों के लिए अलग-अलग वार्ड
अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल में महिला और पुरुष मरीजों के अलग-अलग वार्ड बनाए गए हैं। आप्रेशन के बाद मरीजों के रहने, सोने के लिए सचखंड हाल में बेहतरीन प्रबंध किए गए हैं। मरीजों के साथ आने वाले परिजनों के रहने व खाने-पीने का प्रबंध भी डेरा सच्चा सौदा की ओर से किया गया है। शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के हजारों सेवादारों की ड्यूटियां मरीजों की सेवा के लिए लगे हैं।

‘हिंद का नापाक को जवाब’ का ट्रेलर जनवरी में
लायन हार्ट की कमाई 400 करोड़ पार
अपनी आने वाली अगली फिल्म ‘हिंद का नापाक को जवाब’ के बारे में पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। अभी चार गानों की शूटिंग शेष है। सर्जीकल स्ट्राइक व आतंकवाद के खिलाफ युद्ध विषय पर आधारित इस फिल्म को देखकर सभी हिंदुस्तानियों को गर्व होगा।
यह फिल्म किसी धर्म-जाति के खिलाफ नहीं है, बल्कि जो मानवता के खिलाफ हैं, उनको कड़ा संदेश दिया गया है। फिल्म के माध्यम से सर्जीकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को भी संदेश दिया गया है तथा जनवरी माह में फिल्म का ट्रेलर रीलीज होगा। पत्रकारों के पूछने पर पूज्य गुरु जी ने बताया कि तीसरी फिल्म ‘एमएसजी द वॉरियर लायन हार्ट’ भीे 400 करोड़ से अधिक का बिजनेस कर चुकी है तथा फिल्म अभी तक शानदार प्रदर्शन कर रही है।

कैशलेस इंडिया मुहिम में सहयोग देगा डेरा सच्चा सौदा
पूज्य गुरु जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई नोटबंदी व कैशलेस इंडिया मुहिम की सराहना की है। पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि नोटबंदी मुहिम से आमजन को परेशानियां हुई हैं, लेकिन उन लोगों को ज्यादा परेशानी हुई है, जिन्होंने नोटों के कमरे भरे हुए थे। कैशलेस इंडिया मुहिम में डेरा सच्चा सौदा हर संभव सहयोग देगा। डेरा सच्चा सौदा की आईटी विंग के सेवादार आमजन को कैशलैस मुहिम के बारे में जागरुक करने में अहम योगदान देंगे।

डेरा सच्चा सौदा में स्किन बैंक जल्द
पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि जल्द ही डेरा सच्चा सौदा में स्किन बैंक का शुभारंभ होगा, जहां टिश्यू कल्चर पर भी रिसर्च होगी। आप जी ने फरमाया कि बताया कि अगर डीएनए में बदलाव हो जाए तो बहुत सी बीमारियों का इलाज संभव है।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top