हरियाणा

अब बिना लाल बत्ती घुमेगी हरियाणा सरकार

red beacon

हरियाणा सरकार ने पीएम मोदी के फैसले का किया स्वागत

मुख्यमंत्री सहित पूरे मंत्रिमंडल ने अपनी कारों से उतारी लाल बत्ती

चंडीगढ़ (अनिल कक्कड़)। red beacon गत दिवस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा वीआईपी कल्चर समाप्त करने के तहत गाड़ियों से लाल बत्ती उतारे जाने के फैसले का हरियाणा सरकार द्वारा जोरदार स्वागत किया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल से लेकर कैबिनेट के तमाम मंत्रियों सहित विधायकों ने अपनी गाड़ियों से खुद लाल बत्तियां उतार दीं।

red beacon सोशल मीडिया पर चर्चा

बता दें कि सबसे पहले लाल बत्ती उतारने की खबर कैबिनेट मंत्री अनिल विज की आई। पता चला कि अनिल विज ने अपनी गाड़ी से लाल बत्ती उतार दी है। जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई प्रदेश के दूसरे मंत्रियों ने भी अपनी गाड़ियों से लाल बत्ती उतारने में देर नहीं की।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी वीरवार को अपनी बिना लाल बत्ती वाली टोयोटा लैक्सस कार में नज़र आए। वहीं कैबिनेट मंत्री कविता जैन, कैप्टन अभिमन्यु, रामबिलास शर्मा, कृष्ण लाल पंवार, विपुल गोयल, राव नरबीर सिंह, कृष्ण बेदी, मनीष ग्रोवर, नायब सिंह सैनी, सीपीएस सीमा त्रिखा, बख्शीश सिंह विर्क आदि ने अपने हाथों से लाल बत्ती उतारी।

red beacon आम नागरिकों व गणमान्यों में खाई होगी कम: जैन

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने केन्द्र सरकार द्वारा सभी मंत्रियों, राजनेताओं और उच्चाधिकारियों के सरकारी वाहन पर लाल बत्ती के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का स्वागत किया है। जैन ने अपने सरकारी वाहन से लाल बत्ती उतारने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से नोटबंदी का निर्णय लिया था।

उसी प्रकार लाल बत्ती पर प्रतिबंध लगाने के फैसला भी ऐतिहासिक फैसला है जो आम नागरिक तथा शीर्ष के गणमान्य लोगों के बीच खाई को पाटने का काम करेगा। जैन ने कहा कि हमारे देश में चुनाव एक लोकतांत्रिक प्रणाली है और इसमें समय समय पर परिवर्तन लाने की जरूरत है और चुनावों पर होने वाले खर्च पर भी लगाम लगाने की भी आवश्यकता है।

red beacon जनता की सेवा करेंगे सुरक्षाकर्मी : बराला

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला एक कार्यक्रम के चलते अपनी लाल बत्ती वाली कार में करनाल पहुंचे, लेकिन वहां मीडिया को सामने देख उन्होंने तुरंत अपनी कार पर से अपने हाथों से लाल बत्ती उतार दी। वहां बराला ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का स्वागत करती है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रदेश के सभी भाजपा विधायकों एवं नेताओं को लाल बत्ती उतारे का संदेश दिया है। मीडिया द्वारा वीआईपी के साथ सुरक्षा कर्मियों की अधिकता क े बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में सुभाष बराला ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से जितने सुरक्षा कर्मियों की जरूरत होगी उतने ही सुरक्षा कर्मी वीआईपी के साथ तैनात रहेंगे, शेष को जनता की सेवा के लिए तैनात किया जाएगा।

देश का हर नागरिक वीआईपी: विर्क

असंध। मुख्य संसदीय सचिव बख्शीश सिंह विर्क ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वीआईपी कल्चर खत्म करने के फैसले का स्वागत करते हुए अपनी गाड़ी से लाल बत्ती उतार दी।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में सभी मंत्री वीआईपी नहीं बल्कि जनसेवक बनकर लोगों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में रहने वाला हर नागरिक वीआईपी है।

red beacon मोदी सरकार का बड़ा फैसला: गोयल

फरीदाबाद (राजेन्द्र दहिया)। लाल बत्ती कल्चर को खत्म करके नेताओं में सेवक होने की भावना जगाना मोदी सरकार का बड़ा फैसला है। ये विचार उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने व्यक्त किए। विपुल गोयल ने अपनी गाड़ी से लाल बत्ती हटाने के बाद कहा कि लोकतंत्र  का मतलब जनता का शासन है जिसमें सबके रहन सहन और सबके लिए नियम-कानून एक जैसे होने चाहिए।

उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जनहित में बदलाव के लिए चलाए गए सभी अभियान अब तक सफल साबित हुए हैं और भविष्य में सभी योजनाएं जनहित में कारगर साबित होंगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top