पंजाब

काम बंद करने के रोष में मनरेगा मजदूरों ने दिया धरना

Workers, Protest, Raised, Mgnrega, Secretary Bhola Singh, Jagjeet Singh

संघर्ष को तीव्र करने की दी चेतावनी

महल कलां (सच कहूँ न्यूज)। देहाती मजदूर सभा जिला बरनाला इकाई की तरफ से जत्थेबंदी के ब्लाक सचिव जगजीत सिंह राजा और मोहण सिंह धनेर के नेतृत्व अधीन गाँव धनेर में मनरेगा मजदूरों ने काम बंद किए जाने के रोष स्वरूप बीडीओ कार्यालय महल कलां के समक्ष धरना दिया।

धरने को संबोधन करते हुए देहाती मजदूर सभा के जिला सचिव भोला सिंह कलालमाजरा ने कहा कि एक तरफ तो सरकारें मजदूरों को रोजगार देने के बड़े बड़े दावे करती नहीं थकती, किन्तु दूसरी तरफ सरकार की शह पर अफसरशाही की तरफ से गाँवों में चल रहे मनरेगा के कामों को बंद करके मजदूरों से रोजगार छीना जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मनरेगा मुलाजिमों ने अपनी तनख्वाहें तथा अन्य मांगों को मनवाने के लिए मनरेगा के काम बंद करके डी.सी. कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरने का प्रोग्राम बनाया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली सरकार चुनावों के समय किए वायदों को पूरा करने से भाग रही है।

नेताओं ने केन्द्र व राज्य सरकार से मांग की कि मनरेगा मजदूरों को 100 दिन की बजाय पूरा साल काम दिया जाए, दिहाड़ी 600 रुपए की जाए, बकाया तुरंत जारी किया जाए, मजदूरों की हाजिरी जोब कार्ड बनाए जाएं और बंद किए कामों को पुन: चलाया जाए।

इस मौके भजन सिंह, लाल सिंह, अमर सिंह, दर्शन सिंह, सुच्चा सिंह, धन्न सिंह, चमकौर सिंह, मुकन्द सिंह, जीत सिंह, कौर सिंह, करनैल सिंह आदि उपस्थित थे। इस उपरांत जत्थेबंदी की तरफ से माँगों की प्राप्ति के लिए एक माँग पत्र भी ब्लाक आधिकारियों को सौंपा गया।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top