अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

मेक्सिको राष्ट्रपति चुनाव: ओब्राडोर को मिला बहुमत

Mexico, Presidential, Election, Obrador, Gets, Majority

जोस एंटोनियो मीड ने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी हार स्वीकार की

(Mexico Presidential Election Obrador Gets Majority)

मेक्सिको सिटी (एजेंसी)।

मेक्सिको में एक्जिट पोल के मुताबिक वामपंथी नेता आंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्राडोर ने रविवार को हुए राष्ट्रपति चुनाव में जी त हासिल कर ली है। उत्तरी अमेरिकी देश मेक्सिको में सत्तारूढ़ इंस्टीट्यूशनल रिवोल्यूशनरी पार्टी (पीआरआई) के उम्मीदवार जोस एंटोनियो मीड ने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी हार स्वीकार कर ली है। मीड ने अपने वामपंथी प्रतिद्वंदी आंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्राडोर को अगली सरकार बनाने को लेकर शुभकामनाएं दी हैं।

ओब्राडोर मेक्सिको के पहले वामपंथी राष्ट्रपति होंगे

मीड ने अपने संबोधन में कहा, ‘मेक्सिको की भलाई के लिए मैं उनकी सफलता की कामना करता हूं।ओब्राडोर के अन्य प्रतिद्वंदियों ने भी हार स्वीकार कर ली है। 64 वर्षीय ओब्राडोर मेक्सिको सिटी के पूर्व मेयर रह चुके हैं। ओब्राडोर मेक्सिको के पहले वामपंथी राष्ट्रपति होंगे। वह देश को अधिक से अधिक राष्ट्रवाद की दिशा में ले जाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने अमेरिका पर आर्थिक निर्भरता को कम करने का वचन दिया है।

गौरतलब है कि व्यापार एवं प्रवासन के मुद्दे को लेकर मेक्सिको की वर्तमान सरकार के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अच्छे रिश्ते नहीं रहे हैं। गौरतलब है कि व्यापार एवं प्रवासन के मुद्दे को लेकर मेक्सिको की वर्तमान सरकार के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अच्छे रिश्ते नहीं रहे हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top