Breaking News

मंदसौर की निर्भया मांगे इंसाफ, उबला हिंदूस्तान

Mandsaur, Nirbhaya, Demands, justice

सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले, दोषियों को बख्शेंगे नहीं

कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग

इंदौर (एजेंसी)।

मध्य प्रदेश के मंदसौर में 7 साल की मासूम बच्ची के साथ ‘निर्भया’ जैसी हैवानियत के आरोपियों ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने से पहले पूरी प्लानिंग की थी और लंबे समय तक स्कूल के मासूम बच्चों पर नजर रखी थी। (mandsaurs nirbhaya demands for justice) पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने जानबूझकर उस बच्ची को चुना जो कम उम्र की हो और रेप का विरोध न कर सके।

दरिंदों को लटका…

इस बीच गैंगरेप की इस घटना ने पूरे देश को हिला दिया है। हजारों लोग आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। मंदसौर में बच्ची फिलहाल आईसीयू में भर्ती है। इस मामले में पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंदसौर जिले में एक मासूम बालिका के साथ दरिंदगी और सामूहिक दुष्कर्म की जघन्य घटना और भोपाल के पास एक किसान को जिंदा जलाकर मारने की घटना की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है।

बालिका की स्थिति में सुधार

मध्यप्रदेश के मंदसौर में दुष्कर्म का शिकार हुई बालिका का यहां इलाज चल रहा है और उसके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। अस्पताल प्रबंधन की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बालिका की स्थिति अब पहले से बेहतर है। चिकित्सकों का दल उसकी स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है। एमवाय अस्पताल में बालिका का इलाज चल रहा है। कलेक्टर निशांत वरबड़े ने पत्रकारों को बताया कि प्रशासन भी बालिका की स्थिति पर नजर रखे हुए है।

बच्चों की सुरक्षा के लिए सब मिलकर लड़ें: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के मंदसौर में आठ साल की बालिका के साथ की गयी क्रूरता पर गहरा दुख जताते हुए बच्चों की सुरक्षा के लिए सबको एकजुट होकर काम करने का आह्वान किया है। गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘ मध्य प्रदेश के मंदसौर में आठ साल की बालिका का अपहरण करके उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और वह जीवन तथा मौत से जूझ रही है। इस बालिका के साथ की गयी क्रूरता ने मुझे आहत किया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top