Breaking News

गाय को मिलना चाहिए माता का दर्जा : Saint Dr. MSG

Cow National Animal, Saint Dr. MSG, Gurmeet Ram Rahim, Cow Milk Party, JEPremiere

हमें खुशी होगी कोई इस रिकॉर्ड को तोड़े

नई दिल्ली। डॉ. एमएसजी ने गऊ माता को राष्ट्रीय पशु का दर्जा दिलाए जाने का समर्थन किया है। बुधवार को जट्टू इंजीनियर के प्रीमियर शो के दारैरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए डॉ. एमएसजी ने बताया कि गौ संरक्षण को लेकर हम वर्ष 1994 से ही काम कर रहे हैं। राजस्थान में सूखा पड़ने पर डेरा सच्चा सौदा की ओर से करीब 30 हजार क्विंटल चारा भेजा गया था।

खून नहीं गाय का दूध पीओ

पूज्य गुरु जी ने बताया कि गाय हर किसी का भला करती है। गाय के मुद्दे पर किसी भी तरह से राजनीति नहीं होनी चाहिए। इसका खून नहीं बल्कि दूध पिया जाना चाहिए। गाय के प्रति प्रेम के सवाल पर डॉ. एमएसजी ने बताया कि यह उनके बचपन के संस्कार हैं। उनके घर में गऊओं को पाला जाता था। उन्होंने अपने बचपन का एक संस्मरण सुनाते हुए कहा कि एक बार उनके पूज्य पिता बूढ़ी गाय को गीता का पाठ सुनाने की तैयारी कर रहे थे।

पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सारी उम्र जिस गाय ने हमारी सेवा की है, आज उसकी सेवा की जानी चाहिए। गीता का पाठ सुनाकर इस गाय को स्वर्ग में स्थान मिलेगा। इसलिए गऊ के दूध, घी और गीता का पवित्र स्थान माना गया है।
पत्रकारों से बात करते हुए पूज्य गुरूजी संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी ने केंद्रीय मंत्री समेत भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों, नेताओं की मौजूदगी में पूज्य गुरुजी ने कहा कि गाय को माता का दर्जा मिलना ही चाहिए। उन्होंने कहा गाय का खून नहीं दूध पिया जाना चाहिए।

…अब होगी काऊ मिल्क पार्टी

पूज्य गुरुजी ने यहां सिर्फ फिल्म का ही प्रचार करते हुए प्रीमियर शो नहीं किया, बल्कि उन्होंने यहां कई और भी संदेश देकर लोगों को अच्छाई की तरफ चलने को प्रेरित किया। गुरुजी ने कहा कि समाज में अक्सर वाइन, कोकटेल की पार्टियां होती हैं। अब अलग तरह की पार्टी वे शुरु कर रहे हैं। यह पार्टी हर पार्टी से हटकर अलग होगी।

उन्होंने ऐलान किया कि आज काऊ मिल्क पार्टी है। यानी प्रीमियर शो में मौजूद सभी को गाय का दूध पिलाया जाएगा। गाय के प्रति सम्मान और आदर की इस भावना पर पूरा स्टेडियम एक बार फिर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। वहां बताया गया कि करीब 20 हजार लोग स्टेडियम के भीतर बैठे हैं।

आज इतने बड़े स्तर पर काऊ मिल्क की पार्टी होगी। उनके अनांउस करने से पूर्व ही सभी के हाथों में गिलास दे दिए गए थे। बिना कोई देरी किए गुरूजी ने ऐलान किया कि सभी को गाय का दूध पिलाया जाए। गुरुजी और परिवार के सदस्यों ने गाय के दूध से भरे गिलास लेकर एक-दूसरे को चेयर्स किया और फिर प्रशंसकों के साथ दूध का आनंद लिया।

चंद ही समय में इतनी बड़ी संख्या में आए लोगों को गाय का दूध पिला दिया गया। यह भी एक भव्य दृश्य था। मंच पर बैठे वीआपी लोग भी इस प्रयास की सराहना करते नहीं थके। इस तरह से गुरुजी ने काऊ के मिल्क की पार्टी का एक नया कॉन्सेप्ट भी समाज व देश के सामने रखा।

…और गाय के दूध से भी बन गया एक रिकॉर्ड

इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में एक साथ 19713 लोगों द्वारा गाय का दूध पीना भी एक रिकॉर्ड बन गया। इस समारोह में मौजूद एशिया बुक आॅफ रिकॉर्ड्स के प्रतिनिधियों ने खुद इस रिकॉर्ड को बनते देखा। दूध से बने इस रिकॉर्ड्स पर एशिया बुक आॅफ रिकॉर्ड की तरफ से यहां आए प्रतिनिधि ने इस रिकॉर्ड की सराहना करते हुए पूज्य गुरुजी को प्रमाण पत्र भी सौंपा। प्रमाण पत्र लेने के बाद पूज्य गुरुजी ने कहा कि उन्हें खुशी होगी जो उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ेगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top