[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

बारिश ने पॉवरकाम को लगाया लाखों का झटका

Loss, Millions, Power work, Rain, Punjab

नुकसान: पॉवरकाम के सुविधा केंद्र में भी भरा 2-2 फुट पानी

  • बड़ी संख्या में कंप्यूटर हुए खराब
  • जरूरी कागजात भी पानी में डूबे

मानसा (सुखजीत)। बारिश के कारण बिजली सप्लाई की मांग कम होने के कारण राहत महसूस करने वाले पॉवरकाम को मानसा स्थित उप मंडल शहरी और अर्ध शहरी के दफ़्तर में जलभराव के कारण लाखों रुपए का नुकसान का झटका लगा है।

‘सच कहूं’ के इस प्रतिनिधि ने जब पॉवरकाम के इस दफ़्तर में जा कर देखा तो बड़ी संख्या कर्मचारियों सहित कुछ मजदूर दफ़्तर में से पानी बाहर निकालने में जुटे हुए थे। मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि बारिश के कारण उनके दफ़्तर में करीब 6-6फुट पानी भर गया जिसके परिणामस्वरूप 15 कंप्यूटर खराब हो गए और सर्वर बंद होने के कारण मुख्य दफ़्तर की से उनका संपर्क टूट गया।

इस दफ़्तर की यह बिल्डिंग 60 साल पुरानी और नीची होने के कारण यहां हर साल बारिशों दौरान के ऐसी समस्या आती है। दफ़्तर की दीवार गिरने के कारण कोर्ट रोड पर खड़ा पानी भी इस दफ़्तर में आकर घुस गया। दफ़्तर के अलावा इसके साथ स्थित पॉवरकाम का सुविधा केंद्र भी बारिश की मार से नहीं बच सका। नयी बनी इस इमारत में भी 2-2 फुट पानी भर गया।

कर्मचारियों ने बताया कि बारिश वाले दिन उन्होंने व अन्य कामों के लिए आए उपभोक्ताओं ने मुश्किल से अपनी जान बचाई, क्योंकि इमारत पुरानी होने के कारण और ऊपर से 6-6 फुट पानी भरने के कारण गिरने का खतरा बना हुआ था।

मुख्य कार्यालय को भेजी सूचना: अधिकारी

मौके पर उपस्थित सीनियर अधिकारियों ने बताया कि कार्यालय में बारिश के कारण पैदा हुए हालातों संबंधी मुख्य कार्यालय को सूचना भेज दी है। उन्होंने कहा कि सूचना के साथ-साथ नये कंप्यूटरों सहित अन्य साजो सामान की मांग भी की गई है ताकि कार्यालय के काम को सुचारू रूप से चलाया जा सके और लोगों को किसी तरह की मुिश्कल का सामना न करना पड़े।

कार्यालय कर्मचारियों का कहना

दफ्तर में बनी स्थिति संबंधी जब अधिकारियों से फिर कामकाज शुरू करने बारे पूछा तो उन्होंने कहा कि काम तो अब मुख्य दफ़्तर से नए कंप्यूटर आदि आने के बाद में ही शुरू होगा। रिकार्ड खराब होने बारे उन्होंने कहा कि विभागीय रिकार्ड के अलावा उपभोक्ताओं की फाइलें आदि भी बारिश के पानी में भीग कर खराब हो गई हैं।

विद्युत अधिकारियों ने बताया कि रिकार्ड की खराबी के साथ-साथ कार्यालय में पड़े सैंकड़े मीटर भी पानी की भेंट चढ़ गए जिसके परिणामस्वरूप पावरकाम का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top