दिल्ली एनसीआर

लोकसभा की कार्यवाही हुई बाधित

TRS

लोकसभा की कार्यवाही हुई बाधित, टीआरएस (TRS) का हंगामा

नई दिल्ली (एजेंसी)। कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही वीरवार को तीन बार स्थगित करनी पड़ी।

कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने शून्यकाल के दौरान राफेल सौदे में हजारों करोड़ के घोटाले का सरकार पर आरोप लगाते हुए संसद की संयुक्त समिति (जेपीसी) से इसकी जांच कराने की मांग की।

इसी दौरान कांग्रेस के सदस्य अध्यक्ष के आसन के समीप पहुंच गये और नारेबाजी करने लगे। सदस्य अपने हाथों में तख्तियां लिये थे, जिन पर लिखा था- ‘संसद और देश की जनता को गुमराह करना बंद करो’ और ह्यराफेल सौदे की जेपीसी से जांच कराओ।

इससे पहले टीआरएस के जितेन्द्र रेड्डी ने सरकार पर तेलंगाना के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया। उनका आरोप था कि सरकार उसे नये सचिवालय परिसर तथा प्रतिष्ठानों के लिए जमीन नहीं दे रही है।

उनके इस आरोप के बाद टीआरएस (TRS) सदस्य भी धीरे-धीरे आसन के पास पहुंच गये और नारेबाजी करने लगे। अध्यक्ष ने सदस्यों को अपनी सीट पर जाने और हंगामा न करने का बार-बार अनुरोध किया, लेकिन वे नहीं माने और अंतत: उन्हें करीब पौने एक बजे सदन की कार्यवाही एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top