Breaking News

दक्षिण कश्मीर में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

South, Kashmir, Terrorist, Attack 

इंटरनेट, रेल सेवाएं रही बंद

श्रीनगर, एजेसी।

दक्षिण कश्मीर में लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित रहा।  दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गये जबकि इस दौरान पुलिस का एक जवान शहीद हो गया व एक नागरिक की भी मौत हो गई। किसी भी अलगाववादी संगठन की ओर से किसी प्रकार के हड़ताल आह्वान नहीं होने के बावूजद अनंतनाग और कुलगाम शहरों के साथ-साथ इसके आसपास के इलाकों में दुकानें व व्यावसायिक प्रतिष्ठानें बंद रहीं। इन इलाकों में सड़कों पर वाहन नदारद रहे, लेकिन कुछ अंदरूनी इलाकों में कुछ वाहन चल रहे थे।

सभी शैक्षणिक संस्थान रहे बंद

दक्षिण कश्मीर में लगातार दूसरे दिन भी इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं। अनंतनाग और कुलगाम में मुठभेड़ के बाद उत्पन्न तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए छात्रों ने घरों में रहना पसंद किया जिसके कारण इन इलाकों में सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहे। दक्षिण कश्मीर के सरकारी दफ्तरों में भी कामकाज प्रभावित रहा जबकि घाटी में एहतियात के तौर पर ट्रेन सेवाएं स्थगित रहीं।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में मंगलवार को मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों के मारे जाने के कारण इस इलाके में लगातार चौथे दिन शनिवार को भी पूरी तरह बंद रहा। हालांकि शोपियां और पुलवामा शहरों में जनजीवन सामान्य हो गया है।
गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर के इस्लामिक स्टेट के प्रमुख सहित चार आतंकवादी मारे गये थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।


 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup