हरियाणा

जमीन के लालच में रिश्तों का खून

Land Dispute, Big Brother, Killed, Younger Brother, Murder, Crime

वारदात। कैथल के गांव मालखेड़ी में दरांती से उड़ा डाली सगे छोटे भाई की गर्दन

  • डेढ़ साल से चल रहा था भूमि विवाद

कैथल (सच कहूँ न्यूज)। खूनी रिश्तों में इस कदर नफरत बढ़ रही है कि खूनी रिश्ते ही एक दूसरे का खून बहा रहे हंै। रिश्तों में आ रही कड़वाहट एक त्रासदी बन रही है। कहीं पैसा तो कहीं जमीन के कारण रिश्तों का कत्लेआम हो रहा है। रेवाड़ी के गांव मालखेड़ी में भी जमीन को लेकर रिश्तों के खून का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

यहां जमीन के झगड़े में एक व्यक्ति ने दरांती मार कर अपने सगे छोटे भाई की बेरहमी से हत्या कर दी। दोनों के बीच पिछले डेढ़ साल से जमीन का विवाद चल रहा था। पुलिस ने मृतक के बेटे हरजीत की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता के अनुसार उसके पिता अमृृत सिंह व ताऊ भजन सिंह का जमीन को लेकर झगड़ा हो गया था।

हालांकि इस बारे पंचायती समझौता हो गया था लेकिन उसका ताऊ अभी भी रंजिश रखे हुए था। आरोप है कि शुक्रवार रात आठ बजे वह और उसके पिता घर के पास बने फार्म पर मिट्टी डलवा रहे थे, उसी समय भजन सिंह आया और पीछे से उसके पिता अमृत (45) की गर्दन पर गन्ना काटने वाले दरांत से धावा दिया।

इस हमले में उसके पिता बेसुध होकर जमीन पर गिर पड़े और खून बहने लगा। जब उसने बचाव में चिल्लाना शुरू किया तो आरोपी मौके से फरार हो गया। वे अपने पिता को नागरिक अस्पताल लेकर आए तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घसौला में जमीनी विवाद, संघर्ष में एक की मौत, 7 गंभीर

गांव घसौला में शनिवार सुबह जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि सात व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को चिंताजनक हालत में दादरी सरकारी अस्पताल से रोहतक पीजीआई में रेफर किया गया है। झगड़े में एक व्यक्ति की मौत के बाद से गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है।

जानकारी के अनुसार गांव घसौला में खेत की जमीन को लेकर गांव के ही दो परिवारों में पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा था। शनिवार सुबह इसी मुद्दे को लेकर दोनों पक्ष फिर से आमने-सामने हो गए। आपसी कहासुनी के तुरंत बाद दोनों पक्ष गुटों में बदल गए तथा एक दूसरे पर कुल्हाड़ी, सरियों, लाठियों व जेलियों से हमला कर दिया। जिसमें दोनों पक्षों के 4-4 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए।

बाद में आसपास के खेतों में काम कर रहे अन्य किसानों ने बीच-बचाव कर उन्हें छुड़वाया तथा उनके परिजनों को सूचित कर उपचार के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। घायलों में एक पक्ष से जगत नारायण, राजबीर, दीपक व अश्वनी तथा दूसरे पक्ष से रघुवीर, टेकराम, विनोद व सुरेंद्र हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top