Breaking News

किसान आंदोलन: फायरिंग में 6 की मौत, 4 किसानों ने किया सुसाइड

MP, Kisan Andolan, Firing, farmers, Suicides, Raised, Strike

इंदौर: मध्य प्रदेश में जारी किसान आंदोलन में हिंसा का दौर थम नहीं रहा है। मंगलवार को मंदसौर में आंदोलनकारियों ने 8 ट्रक और 2 बाइक को आग के हवाले कर दिया। पुलिस और सीआरपीएफ पर पथराव भी किया। हालत पर काबू पाने के लिए सीआरपीएफ की फायरिंग में 6 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया।

किसानों की मांग नहीं माने जाने के बाद उसने ऐसा कदम उठाया

महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में पिछले 24 घंटे में कर्ज से परेशान चार किसानों ने सुसाइड कर लिया। वहीं, इनमें से एक किसान नवनाथ के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि किसानों की मांग नहीं माने जाने के बाद उसने ऐसा कदम उठाया है। बता दें महाराष्ट्र के किसान कर्ज माफी जैसी करीब 6 मांगों को लेकर बुधवार को 7वें दिन हड़ताल पर हैं।

 महाराष्ट्र के नासिक में अंगूर की खेती करने वाले किसान नवनाथ सुसाइड कर लिया। ऐसा कहा जा रहा कि उन्हें इस साल काफी नुकसान हुआ था। नवनाथ ने परिवार के गहने गिरवी रखकर बैंक से 4 लाख का लोन लिया था। परिवार वालों का कहना है कि किसान आंदोलन में कोई फैसला न होने से दुखी होकर उसने यह कदम उठाया।

कांग्रेस के बंद के एलान का असर

गर्मियों की छुट्टियों के बाद कुछ सरकारी और निजी स्लकू 6 जून से खुल गए थे, लेकिन जिला प्रशासन ने बुधवार को छुट्टी के आदेश जारी कर दिए हैं। भोपाल में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) और कांग्रेस के बंद के एलान का असर लो फ्लोर बस सेवा समेत दूध की सप्लाई पर भी पड़ सकता है। जिला प्रशासन और पुलिस का कहना है कि रोज की तरह सब्जी मंडी, टीटीनगर मार्केट, चौक बाजार, बैरागढ़ खुला रहेगा। अस्पतालों के आसपास भी पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top