[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
हरियाणा

‘एसवाईएल के पानी से ही बुझेगी हरियाणा की प्यास’

Kiran Choudhry, SYL Issue, Supreme Court, Haryana

एसवाईएल के पानी पर हमारा हक है और सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमारे हक में: किरण

  • महापंचायत: लोहारू की अनाज मंडी में किसान, मजदूर, व्यापारी आक्रोश महापंचायत में पहुंची किरण चौधरी

लोहारू (सच कहूँ न्यूज)। कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा है कि हरियाणा की धरती की प्यास एसवाईएल के पानी से ही बुझेगी और एकाध बार दिखावे के लिए नहरों में जो पानी दिया जा रहा है, उसका कोई फायदा नहीं है। किरण चौधरी शनिवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीशराम मेचू के संयोजन में आयोजित किसान, मजदूर, व्यापारी जन आक्रोश महापंचायत को संबोधित कर रही थी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि एसवाईएल के पानी पर हमारा हक है और सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमारे हक में आ चुका है। यदि मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से कहकर एसवाईएल का निर्माण करवाते हैं तो हम सब न केवल उसका स्वागत करेंगे अपितु साथ भी देंगे। पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी, पूर्व विधायक धर्मपाल सांगवान, पूर्व मंत्री वासुदेव शर्मा ने भी महापंचायत को संबोधित किया।

इस मौके पर पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने अथक प्रयासों से भिवानी में स्व. चौ. बंसीलाल के नाम पर 400 करोड़ की लागत से बनने वाले मैडिकल कालेज मंजूर करवाया था, जिसका शिलान्यास इस सरकार ने राजकीय मैडिकल कालेज के नाम पर किया है। इसी प्रकार उन्होंने पूरे भिवानी-महेन्द्रगढ लोकसभा क्षेत्र को एनसीआर में शामिल करवाया था मगर भाजपा सरकार ने यहां एक भी नया प्रोजेक्ट शुरू नहीं किया। उन्होंने कहा कि आज किसान, मजदूर, व्यापारी व कर्मचारी सहित हर वर्ग के लोग सरकार की नीतियों से दु:खी हैं। उन्होंने कहा कि स्वामीनाथन आयोग और एसवाईएल का कहीं जिक्र नहीं है, एसवाईएल पर कोर्ट का फैसला आने के बाद भी सरकार चुप है। पूर्व सांसद ने कहा कि हर मामले में सरकार की यह चुप्पी आने वाले चुनावों में उनको बहुत भारी पड़ने वाली है।

भाजपा से हर वर्ग त्रस्त: किरण

पत्रकारों से बात करते हुए सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा के शासन से हर वर्ग के लोग त्रस्त हैं। कानून व्यवस्था चरमरा चुकी है और रोज घिनौने कांड हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी के बाद हरियाणा में 44 उद्योग बंद हो चुके हैं। नौकरियों के बिना युवा वर्ग हताश है तथा महंगाई की मार ने सबका जीना मुश्किल कर दिया है। उन्होंने कहा कि खाद, बीज, डीजल सहित हर चीज महंगी हो चुकी है और किसान को फसल का उचित भव नहीं मिल रहा है। श्रीमती चौधरी ने कहा कि बिजली के दाम बढ़ा दिए गए और अब किसानों को छापेमारी कर लूटा जा रहा है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top