दिल्ली एनसीआर

मानहानि केस में केजरीवाल ने दिल्ली HC में मांगी माफी

Arvind Kejriwal, Arun Jaitley, High Court, Humiliating Question

कहा- बहकावे में आकर लगाए थे आरोप

नई दिल्ली। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बैकफुट आते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहे मानहानि केस में माफी मांग ली है। AAP सुप्रीमो ने सोमवार को हरियाणा के कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना से दिल्ली हाई कोर्ट में माफी मांगी है।

केजरीवाल पर क्या था मानहानि का आरोप

भड़ाना का आरोप है कि केजरीवाल ने उनके संबंध में 31 जनवरी 2014 को एक आपत्तिजनक बयान दिया था। इस बयान में उन्होंने कहा था कि वे देश के सबसे भ्रष्ट व्यक्तियों में से एक हैं। वे समाज के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं। इस टिप्पणी से उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची। उन्होंने केजरीवाल को लीगल नोटिस भेज कर अपने बयान को वापस लेने व माफी मांगने की मांग की थी। मगर, केजरीवाल की ओर से ऐसा नहीं किया गया।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अवतार सिंह भड़ाना ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था। इसके साथ ही एक करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति की मांग भी की थी।

आरोप लगाने के बाद कानूनी दिक्कतों का सामना कर रहे केजरीवाल ने अवतार सिंह भड़ाना से लिखित मे माफी मांगी है। माफी मांगने के दौरान उन्होंने तर्क दिया है कि उन्होंने अपने सहयोगी के बहकावे में आकर अवतार भड़ाना के खिलाफ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top