दिल्ली एनसीआर

UP में 5 दिन में दूसरा रेल हादसा: कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराई

लखनऊ: आजमगढ़ से दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन औरेया जिले में दिल्ली-हावड़ा रेल ट्रैक पर एक डंपर से टकरा गई। एजेंसी के मुताबिक, मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात 2.40 बजे हुए इस हादसे में ट्रेन के इंजन समेत 10 डिब्बे पलट जाने से 80 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं, जिसमें 26 की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी जख्मियों को नजदीकी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गया है। बता दें कि 19 अगस्त को मुजफ्फरनगर में खतौली के पास उत्कल एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी।

औरैया में ये हादसा उत्तरी-मध्य रेलवे के सीपीआरओ बिजय कुमार के मुताबिक दुर्घटना में घायल 14 लोगों को औरैया सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही दिल्ली से मेडिकल रिलीफ ट्रेन भी मौके के लिए रवाना कर दी गई थी। रेल दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए थे।

इस साल हो चुके ये बड़े रेल हादसे

19 अगस्त 2017: पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस यूपी के मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में 23 लोग मारे गए थे।
21 जनवरी 2017: कुनेरू के पास जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस पटरी से उतरी गई थी। इसमें 40 से ज्यादा की मौत और 68 घायल हो गए थे।
7 मार्च, 2017: मध्य प्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में बम फटा था, जिसमें 10 लोग घायल हो गए थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top