[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
Breaking News

जंग किसी समस्या का हल नहीं : सुषमा स्वराज

Problem, Sushma Swaraj, Narendra Modi, India, Congress, BJP

भारत के पड़ोसियों के साथ रिश्ते अच्छे नहीं : कांग्रेस

नई दिल्ली: संसद में आज भी हंगामे के आसार हैं। विपक्ष शुक्रवार को सुषमा स्वराज के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव ला सकता है। अपोजिशन का आरोप है कि सुषमा ने नरेंद्र मोदी के लाहौर दौरे और बांडुंग कॉन्फ्रेंस के बारे में गलत जानकारी दी।

अपोजिशन को सुषमा के इस बयान पर भी नाराजगी है, नेहरू ने व्यक्तिगत रूप से सम्मान कमाया लेकिन मोदी ने पूरे देश को सम्मान दिलाया। कांग्रेस ने गुरुवार को केंद्र सरकार की फॉरेन पॉलिसी पर जमकर हमला बोला और कहा कि भारत के पड़ोसियों के साथ रिश्ते अच्छे नहीं हैं। जवाब में डोकलाम पर सुषमा स्वराज ने कहा जंग किसी समस्या का हल नहीं है।

दरअसल, सुषमा स्वराज ने सदन में कहा था कि बानडुंग एशिया अफ्रीका संबंधों पर हुए सम्मेलन में उन्हें बयान देना का मौका ही नहीं मिला वहीं, कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ये कहते रहे कि उन्होंने भाषण दिया और पूर्व पीएम पंडित नेहरू का नाम नहीं लिया।

वहीं सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान से भारत के संबंधों पर सदन में बताया था कि 2016 में कश्मीर में बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद दोनों देशों के रिश्तों में बिगाड़ आया।

जबकि कांग्रेस का कहना है कि 2015 में पीएम मोदी जब पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बर्थडे की मुबारकबाद देने लाहौर गए, उसके कुछ वक्त बाद ही पठानकोट में आतंकी हमला हुआ। विपक्ष का ये भी मानना है कि पठानकोट के अलावा पांच और घटनायें भी हुईं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top