दिल्ली एनसीआर

जेएनयू ने जारी किया एडमिशन शैड्यूल

JNU, Admission, Class, Schedules, Seats, Education

JNU Released Admission Schedules

नई दिल्ली। एमफिल-पीएचडी एडमिशन पॉलिसी के कंट्रोवर्सी के बीच जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) ने यूजीसी नोटिफिकेशन 2016 के हिसाब से एडमिशन शेड्यूल जारी कर दिया है। JNU के एडमिशन ब्रांच ने इसमें जिक्र किया है कि अकैडमिक सेशन 2017-18 के एडमिशन शेड्यूल में पिछले सालों के मुकाबले बदलाव है।

साथ ही, जेएनयू प्रशासन का कहना है कि यूजीसी गजेट नोटिफिकेशन को लागू करते हुए सोशल तौर पर यूनिवर्सिटी की ओपन एडमिशन पॉलिसी का ध्यान रखा गया है।

वाइवा के लिए कम मार्क्स, डिप्रिवेशन पॉइंट, ओबीसी एसी और एसटी कैटिगरी के लिए छूट, को ऐडमिशन पॉलिसी में पूरी जगह दी गई है। नोटिफिकेशन में JNU ने यूजीसी गजेट के आधार पर ही सीट रखने की बात कही है, जिसका स्टूडेंट्स इन दिनों विरोध कर रहे हैं।

JNU | एमफिल पीएचडी एडमिशन को लेकर नोटिफिकेशन जारी

JNU के एडमिशन डायरेक्टर प्रो मिलाप पुनिया ने एमफिल पीएचडी एडमिशन को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है। एमफिल-पीएचडी प्रोग्राम के लिए एड एडमिशन शन के 6 मोड होंगे। इनमें पहला एमफिल/एमटेक/प्री पीएचडी/एमपीएच-पीएचडी इंटिग्रेटेड (मास्टर्स डिग्री वाले कैंडिडेट्स के लिए), दूसरा एमफिल/एमटेक, तीसरा एमएससी-पीएचडी इंटिग्रेटेड, चौथा एमफिल/एमटेक/प्री पीएचडी/एमपीएच-पीएचडी इंटिग्रेटेड (जेआरएफ/यूजीसी वाले कैंडिडेट के लिए), पांचवां जेआरएफ/यूजीसी नेट पास कैंडिडेट्स के लिए पीएचडी और छठवां एमफिल या इसके बराबर की क्वॉलिफिकेशन वाले कैंडिडेंट्स के लिए पीएचडी है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top