Breaking News

जदयू भाजपा में रहेंगी या नहीं, आज संकेत दे सकते है नीतिश

JD (U) meeting

जद (यू) कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक शुरू / JD (U) Meeting

नई दिल्ली (एजेंसी)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के ‘बड़ा भाई’ जैसे रवैये से नाराज बताए जा रहे है (JD (U) Meeting) और इसी क्रम में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को फोन कर पर्याप्त संकेत दे दिए हैं।

बिहार के बदलते राजनीतिक घटनाक्रम को भांपते हुए, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 12 जुलाई को पटना जा रहे हैं। जनता दल (यू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक रविवार को यहां शुरू हो गई जिसमें पार्टी संगठन के विस्तार और मजबूती ,चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति एवं अन्य ज्वलंत मुद्दों पर विचार किया जायेगा। बैठक में आज यह भी तय होगा बैठक में जद (यू) प्रमुख एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,पार्टी के प्रधान महासचिव के सी त्यागी, सांसद सी पी सिंह तथा महासचिव संजय झा , बिहार के कई वरिष्ठ मंत्री तथा 17-18 राज्यों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

राजग से अलग होने की संभावनाओं से किया इनकार/ JD (U) Meeting

सूत्रों ने बैठक में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) से संबंधों पर चर्चा होने की संभावना से इन्कार किया। मध्य प्रदेश , राजस्थान , छत्तीसगढ़ और मिजोरम में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं । पार्टी सूत्रों के अनुसार जद (यू) इन चुनावों में अपने उम्मीदवार खड़े करना चाहता है ताकि राजग पर दबाव बनाया जा सके और लोकसभा चुनाव के दौरान इसका लाभ बिहार में लिया जा सके । इसके साथ ही शरद यादव गुट के पार्टी से अलग होने के बाद उनके प्रभाव क्षेत्र को सीमित करने के उद्देश्य से भी ऐसा किया जा सकता है । झा ने बैठक के पूर्व संवाददाताओं सें कहा कि राजग से अलग होने का सवाल ही नहीं उठता।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

JD (U) Meeting

लोकप्रिय न्यूज़

To Top