हरियाणा

काली होली मनाएंगे जाट, आज करेंगे दिल्ली कूच

हरियाणा में शुरू हुआ असहयोग आंदोलन

संसद घेराव की भी है तैयारी

रोहतक(नवीन)। आरक्षण संबंधी मांगों को लेकर आंदोलनरत जाटों ने इस गार काली होली मनाने का ऐलान किया है। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर प्रदेशभर से जाट समुदाय के लोग दिल्ली में कल से शुरू होने जा रहे असहयोग आंदोलन के लिए दिल्ली कूच करेंगे। साथ ही आज से जाटों ने असहयोग आंदोलन भी शुरू कर दिया। असहयोग आंदोलन के तहत अब गांवों में यदि कोई बिजली बिल या फिर अन्य बिल के लिए जाएगा तो उसे कोई बिल नहीं दिया जाएगा।

बुधवार को जसिया धरने समिति सदस्यों ने कहा कि दिल्ली कूच की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। हालांकि रोहतक से अधिक संख्या में लोग दिल्ली कूच में शामिल नहीं होंगे। उत्तर प्रदेश और राजस्थान एवं दिल्ली के जाट ही दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने बताया कि दिल्ली में प्रदर्शन करके राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

इस प्रदर्शन में हरियाणा के जाट अधिक नहीं होंगे। यहां पर उत्तर प्रदेश और दिल्ली के लोग अधिक होंगे। राज्यपाल को ज्ञापन देने के बाद वह लोग संसद घेरने की तारीख घोषित करेंगे। इसके बाद संसद घेरने की तैयारियां शुरू कर दी जाएगी। यशपाल मलिक ने बताया कि जिस दिन उन्हें संसद घेरने होगी, उस दिन बड़ी संख्या में ट्रैक्टर ट्राली हरियाणा से जाएंगे। उन्होंने बताया कि जसिया धरने के अलावा सभी 20 धरनों पर हजारों की संख्या में ट्रैक्टरों के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। संसद घेरने के लिए उनकी पूरी कर ली गई है।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top