[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
राजस्थान

किसानों के साथ वार्ता बेनतीजा, हैड के पुल पर लगाया जाम

Protest, Jam, Farmers, Police, Water, Rajasthan

आईजीएनपी मसीतांवाली हैड पर भूमिपूत्रों का पड़ाव

  • रावतसर-नौरंगदेसर वितरिका में पर्याप्त पानी देने की मांग

टिब्बी (सच कहूँ न्यूज)। टिब्बी इलाके से गुजर रही इंदिरा गांधी नहर की मसीतांवाली हैड रावतसर-नौरंगदेसर वितरिका में पर्याप्त सिंचाई पानी चलाने की मांग को लेकर शनिवार को पड़ाव कै दौरान आक्रोशित किसानों ने मसीतांवाली हैड के पुल पर जाम लगाकर बैठ गये। दोनों वितरिकाओं में पानी नहीं छोड़ने पर हैड पर कब्जा करने व गेटों पर चढ़ने की चेतावनी दी। किसान नेता प्रो.ओम जांगू ने जल संसाधन महकमे और प्रशासन पर पूर्व में हुए समझौता का वादाखिलाफी का आरोप लगाया। किसानों ने कहा कि मंगलवार को हुए पड़ाव के बाद विभाग ने दो दिन दोनों वितरिकाओं में पानी चलाकर बंद कर दिया जिससे किसानों में रोष बढ़ गया।

पहले दौर की वार्ता रही बेनतीजा

पर्याप्त सिंचाई पानी की मांग को लेकर प्रशासनिक अफसरों, सिंचाई अफसर के किसान नेता प्रो.ओम जांगू के साथ समझौता वार्ता हुई। दूरभाष पर जल संसु महकमे के अफसरों से वार्ता हुई लेकिन सिंचाई अफसरों ने अतिरिक्त पानी देने से असहमति प्रकट करने से वार्ता में कोई नतीजा नहीं निकलने से विफल रही।
मसीतांवाली हैड बनी छावनी

किसानों के पड़ाव को देखते हुए मौके पर एसडीएम उम्मेद सिंह रत्नू नायब तहसीलदार सुमन राठौड़, डीएसपी देवानंद और एससी एसटी सेल के डीएसपी भंवरलाल, टिब्बी सीआई ईश्वरानंद, तलवाड़ा थाना प्रभारी सुदर्शन कुमार मौके पर मौजूद है। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से टिब्बी,तलवाड़ा झील, संगरिया, रावतसर एवं हनुमानगढ़ पुलिस लाइन से भारी पुलिस जाप्ता तैनात है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top