[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

जहांगीर पुल मामला: ग्रामीणों का संघर्ष आज

Jahangir Bridge Case, Villagers, Strike, Protest, Raised, Punjab

नहरबंदी के कारण ग्रामीणों को करना होगा इंतजार

  • एसडीएम दफ्तर के समक्ष करेंगे भूख हड़ताल

संगरूर (सच कहूँ न्यूज)। नजदीकी गांव जहांगीर के पुल के निर्माण कार्यों में रुकावट बन रही नहरबंदी कारण अभी तक पुल बनने में कुछ माह का और ग्रामीणों को इंतजार करना पड़ेगा।

परंतु पुल बंद होने के कारण आवाजाही के लिए पुख्ता प्रबंध न होने कारण पुल के समीप मौजूद करीब दो किलोमीटर कच्चे रास्तों को पक्का करने के प्रशासन की ओर से दिलाए गए भरोसे के बावजूद भी अभी तक कार्य आरंभ नहीं हुआ। बेशक प्रशासन ने एक्शन कमेटी को यह कार्य जल्द करवाने का भरोसा दिलाया था, किंतु समय के बावजूद इसे मंजूर नहीं किया गया।

कमेटी ने किया ऐलान

इसके चलते एक्शन कमेटी की ओर से 17 जुलाई को दोबारा संघर्ष आरंभ करने का एलान किया। एक्शन कमेटी के कनवीनर जरनैल सिंह जहांगीर व कमेटी सदस्य डा. अनवर भसौड़ ने बैठक की जानकारी देते कहा कि प्रशासन द्वारा लोगों की इस मांग प्रति अपना बेरुखी के मद्देनजर एक बार फिर संघर्ष के राह पर चलने को मजबूर कर दिया है।

17 जुलाई से एसडीएम धूरी के दफ्तर में पक्का धरना व भूख हड़ताल आरंभ की जाएगी। बैठक में लिए गए फैसले अनुसार एक्शन कमेटी सदस्य व ब्लाक पंचायत यूनियन शेरपुर के प्रधान सरबजीत सिंह अलाल पहले दिन 17 जुलाई को भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

18 जुलाई को उनके साथ शमशेर सिंह जहांगीर भी भूख हड़ताल करेंगे, जबकि 20 जुलाई को गांव चांगली के पूर्व सरपंच गुरजंट सिंह चांगली भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

एसडीएम धूरी अमरेश्वर सिंह ने बताया कि सड़क बनाए जाने के लिए 55 लाख रुपये का इस्टीमेट तैयार किया गया है। इसके अलावा ईटों की मदद से सड़क बनाने का इस्टीमेट कम है। इसलिए ब्रिक वर्क एस्टीमेट पास कराने का यत्न लगातार किए जा रहे हैं, जिसके बाद जल्द ही काम शुरू करवा दिया जाएगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top