खेल

महाराष्ट्र पर बरपा इशांत का कहर

Ishant Sharma, Wickets, Cricket, Sports, Maharashtra

दिल्ली ने पहली पारी में 419 रन का बनाया मजबूत स्कोर,
महाराष्ट्र की टीम ने मात्र 59 रन पर गंवाए 8 विकेट

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय टेस्ट टीम से रिलीज किए गए तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने वापस रणजी ट्रॉफी में लौटते हुए महाराष्ट्र पर रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच के दूसरे दिन शनिवार को कहर बरपाते हुए अपनी टीम दिल्ली को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दिल्ली ने चार विकेट पर 260 रन से रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 419 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

नीतीश राणा ने नाबाद 110 से आगे खेलते हुए 174 रन के बेहतरीन पारी खेली जिसकी बदौलत दिल्ली 400 के पार पहुंच सकी। महाराष्ट्र की टीम दिल्ली के कप्तान इशांत शर्मा और नवदीप सैनी की घातक गेंदबाजी के सामने लड़खड़ा गई और उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपने आठ विकेट मात्र 59 रन पर गंवा दिए।

महाराष्ट्र अभी दिल्ली के स्कोर से 360 रन पीछे हैं और उस पर फॉलोआन का खतरा मंडरा रहा है। इशांत भारतीय टीम से जुड़ने के कारण दिल्ली के कर्नाटक के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे और दिल्ली को उनकी खासी कमी महसूस हुई थी। लेकिन भारतीय टीम से रिलीज किए गए इशांत इस मैच के लिए दिल्ली लौटे और उन्होंने महाराष्ट्र के चोटी के तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

नवदीप सैनी ने अगले दो बल्लेबाज आउट किए। ललित यादव ने दो और मनन शर्मा ने एक विकेट लेकर महाराष्ट्र की हालत खस्ता कर दी। इशांत ने 14 रन पर तीन विकेट, नवदीप ने 21 रन पर दो विकेट और ललित यादव ने दो रन पर दो विकेट लिए। महाराष्ट्र के लिए नौशाद शेख ने सर्वाधिक 23 रन बनाए। दिल्ली को नीतीश राणा की बेहतरीन पारी ने मजबूती दी।

उन्होंने 264 गेंदों का सामना किया और 174 रन में 18 चौके और तथा चार छक्के लगाए। पदार्पण मैच खेल रहे ललित यादव ने अच्छी शुरुआत करते हुए 94 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 52 रन की पारी खेली। ललित ने बाद में महाराष्ट्र की पारी में दो विकेट भी लिए। राणा और ललित ने छठे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की।

ललित 385 के स्कोर पर और राणा टीम के 400 के स्कोर पर आउट हुए। मिलिंद कुमार ने 13 और मनन शर्मा ने 14 रन बनाए। महाराष्ट्र की तरफ से सत्यजीत बछाव ने 87 रन पर चार विकेट, चिराग खुराना ने 106 रन पर तीन विकेट और प्रदीप दाधे ने 77 रन पर दो विकेट लिए।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup