Breaking News

मुंबई ने बेंगलुरू को चार विकेट से हराया

IPL 10, MumbaiIndians, Cricket, Sports, RCB

-पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या ने खेली शानदार पारी

बेंगलुरू (एजेंसी)। आईपीएल 10 के एक मुकाबले में शुक्रवार को किरोन पोलार्ड (70)और क्रुणाल पांड्या (37 नाबाद)की जूझारू पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से हरा दिया। हालांकि मुंबई इंडियंस के चार प्रारंभिक बल्लेबाज पार्थिव पटेल (03), जेसी बटलर (02)मिशेल मैकक्लेनेगन (0), रोहित शर्मा (0)मात्र 7 रन के कुल योग तक पैवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद पोलार्ड और एन राणा ने टीम को संभाला। लेकिन तभी राणा (11) बद्री का शिकार बन गए।

फिर पोलार्ड के साथ क्रुणाल ने कमान संभाली और शानदार पारी खेली। इसी बीच पोलार्ड को चहल ने डिविलियर्स के हाथों कैच करवाकर आउट किया। लेकिन क्रुणाल ने हार्दिक के साथ मिलकर टीम को छह विकेट के नुक्सान पर 18.5 ओवर में 145 के विजयी स्कोर तक पहुंचाया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की ओर से एस. बद्री ने शानदार गेंदबाजी का मुजायरा पेश करते हुए हैट्रिक के साथ चार बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई। वहीं बिन्नी और यजुवेन्द्र चहल ने एक-एक विकेट लिया। जबकि मिल्स, अरविंद, और नेगी को कोई सफलता नहीं मिली।

-बद्री की हैट्रिक से भी नहीं रूकी हार

इससे पूर्व कप्तान विराट कोहली की वापसी और उनके बल्ले से निकले 62 रन के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्रेरित नहीं हो सके और पांच विकेट पर 142 रन का मामूली स्कोर बना सके। विराट की वापसी के बाद बेंगलुरु के पास क्रिस गेल, विराट और ए बी डिविलियर्स के रूप में दुनिया के सबसे तीन खतरनाक बल्लेबाज हो गए थे, लेकिन टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर भी नहीं बना सकी। विराट और गेल ने हालांकि पहले विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की लेकिन दोनों ने इसके लिए 9.2 ओवर खेल डाले। गेल खासे धीमे रहे और 27 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से मात्र 22 रन ही बना सके।

गेल अब ट्वंटी-20 में 10000 रन पूरे करने से तीन रन पीछे रह गए हैं। कप्तान विराट ने पहले तीन मैचों में बाहर रहने के बाद इस मुकाबले में उतरते हुए अपने तेवर दिखाये और 47 गेंदों में पांच चौकों तथा दो छक्कों की मदद से 62 रन बनाये। डिविलियर्स ने 21 गेंदों में 19 रन बनाये और सिर्फ एक छक्का लगाया। केदार जाधव ने नौ ,पवन नेगी ने 13 और स्टुअर्ट बिन्नी ने छह रन बनाये। मनदीप सिंह का खाता भी नहीं खुला। बेंगलुरु की पारी के अंतिम ओवरों का हाल यह रहा कि अंतिम 32 गेंदों में एक भी चौका नहीं लगा। मुंबई के गेंदबाजों ने काफी अनुशासित प्रदर्शन किया और बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाजों को खुल कर खेलने का कोई मौका नहीं दिया।

मिशेल मैकक्लेनेगन ने कंजूसी के साथ गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में मात्र 20 रन देकर विराट और मनदीप के विकेट लिए। हार्दिक पांड्या ने नौ रन देकर गेल का विकेट लिया जबकि डीविलियर्स को क्रुणाल पांड्या ने आउट किया। क्रुणाल ने चार ओवर में सिर्फ 21 रन दिये। हरभजन सिंह ने चार ओवर में 23 रन दिये।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top