Breaking News

KKR-MI: मुंबई की रोमांचक जीत

IPL 10, MIvKKR, Cricket, Sports, 179Target

हार्दिक पंड्या ने 11 गेंद में 29 रन बनाये

मुंबई: IPL-10 के 7th मैच में 179 रन के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 19.5 ओवर में 180 रन बना लिए और रोमांचक जीत  अपने नाम की। मुंबई इंडियन की ये पहली जीत है . मैच के हीरो हार्दिक पंड्या रहे. उन्होंने 11 गेंद में 29 रन बनाये।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने 20 ओवरों में 178/7 रन बनाए। कोलकाता के लिए मनीष पांडेय ने 81* और क्रिस लिन ने 32 रन बनाए।  मुंबई की ओर से क्रुनाल ने 3 और मलिंगा ने 2 विकेट लिए।

कैसे आउट हुए थे कोलकाता के प्लेयर्स

कोलकाता को गौतम गंभीर और क्रिस लिन ने अच्छी ओपनिंग दी। लेकिन पांचवां ओवर टीम पर बहुत भारी पड़ा। पांचवें ओवर में क्रुनाल पंड्या ने 4 बॉल के अंदर कोलकाता के दो विकेट गिरा दिए। ओवर की दूसरी बॉल पर पहले उन्होंने गंभीर (19) को मैक्लिंघन के हाथों कैच कराया। इसके बाद पांचवीं बॉल पर नए बैट्समैन के रूप में आए रॉबिन उथप्पा (4) को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच करा दिया। इस वक्त टीम का स्कोर 48/2 रन था।  टीम को तीसरा झटका 7.3 ओवर में 67 के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने दिया, जब उन्होंने क्रिस लिन (32) को lbw आउट कर दिया।

क्रुनाल पंड्या ने ही कोलकाता को चौथा झटका भी दिया। 11.4 ओवर में उन्होंने युसूफ पठान (6) को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच करा दिया।
पांचवां विकेट लसिथ मलिंगा को मिला। जब उन्होंने 16.1 ओवर में सूर्यकुमार यादव (17) को पोलार्ड के हाथों कैच करा दिया। लसिथ मलिंगा ने ही छठा झटका भी दिया। क्रिस वोक्स (9) को पोलार्ड के हाथों कैच कराते हुए उन्होंने ये विकेट लिया।

सातवां विकेट कोलकाता की इनिंग की आखिरी बॉल पर गिरा। जब सुनील नारायण को मैक्लिंघन ने lbw कर दिया। मुंबई की ओर से क्रुनाल ने 3/24 लसिथ मलिंगा ने 2/36, बुमराह ने 1/39 और मैक्लिंघन ने 1/51 विकेट लिए।

पांडेय की दमदार इनिंग

कोलकाता की इनिंग में लगातार गिरते विकेटों के बीच मनीष पांडेय ने टीम के लिए शानदार फिफ्टी लगाई। पांडेय ने 47 बॉल पर 81* रन बनाए। जिसमें उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के भी लगाए। मनीष ने सूर्यकुमार के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 44 रन की पार्टनरशिप की। अपने 50 रन उन्होंने 37 बॉल पर पूरे किए थे। उन्हीं की इस इनिंग की वजह से कोलकाता की टीम अच्छा स्कोर बना सकी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top