अन्य खबरें

सांपला में बन सकता है अंतर्राष्ट्रीय खेल स्टेडियम

International stadium

चंडीगढ़ से अधिकारियों की टीम ने सांपला का किया दौरा | International stadium

सांपला नगर पालिका से 50 एकड़ जमीन की मांग, नपा ने पास किया प्रस्ताव

रोहतक(सच कहूँ/नवीन मलिक)। एनसीआर क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय खेल (International stadium) स्टेडियम का प्रपोजल बनाया गया है, इसके लिए बाकायदा जमीन की तलाश शुरू कर दी है। पचास एकड़ में यह स्टेडियम बनाया जाएगा। रोहतक के कस्बे सांपला में स्टेडियम के लिए जगह का सर्वे किया गया है। बताया जा रहा है कि सांपला में ही स्टेडियम का निर्माण करवाया जाएगा।

स्टेडियम की जमीन के लिए नगर पालिका ने हाउस की बैठक में भी प्रस्ताव पास कर उपायुक्त को भेजा दिया गया है। बताया जा रहा है कि सांपला में ही अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम को हरी झंडी दी गई है और हो सकता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसकी आधारशिला रखे। चंडीगढ़ से आई अधिकारियों की टीम ने सांपला बाइपास के साथ लगती नगर पालिका की जमीन पर ही सहमति जताई है।

अधिकारियों को जमीन तलाशने के निर्देश | International stadium

उपायुक्त का भी कहना है कि स्टेडियम के प्रांरभिक कारवाई शुरू की गई है, अभी जमीन की ही तलाश चल रही है। गत दिनो केन्द्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह ने भी कहा था कि अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के लिए वह खेल मंत्रालय से भी चर्चा करेगे और उनके सामने प्रस्ताव रखा जाएगा। केन्द्रीय मंत्री के कहने के बाद ही सांपला नगर पालिका ने हाउस की बैठक बुलाकर जमीन देने के लिए प्रस्ताव पास किया था।

केन्द्रीय खेल मंत्रालय ने दिल्ली के साथ लगते एनसीआर क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय खेल स्टेडियम बनाने का प्रपोजल तैयार किया है। बकायदा इसके लिए अधिकारियों को जमीन तलाशने के निर्देश भी दिए गए है। दो रोज पहले ही चंडीगढ़ से आए अधिकारियों की टीम ने रोहतक के कस्बे सांपला में स्टेडियम के लिए जगह का सर्वे किया। नगर पालिका सांपला के पास पोलटैक्री के नजदीक काफी खाली जमीन पडी हुई थी, जिस पर अधिकारियों ने रिपोर्ट तैयार की है। बताया जा रहा है कि सांपला नगर पालिका ने इस संबंध में प्रस्ताव भी पास कर दिया।

प्रैक्टिस के लिए नहीं जाना पड़ेगा दिल्ली | International stadium

नगर पालिका चेयरमैन सुधीर ओहल्याण ने बताया कि पिछले दिनों केन्द्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह से एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी। केन्द्रीय मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को बताया था कि अगर नगर पालिका या कोई भी पंचायत 50 एकड़ जमीन देने को तैयार है तो अंतर्राष्ट्रीय खेल स्टेडियम बनाया जाएगा। इसके बाद नगर पालिका हाउस की बैठक में प्रस्ताव पास कर भेजा जा चुका है। अंतर्राष्ट्रीय खेलों में हर साल प्रदेश के खिलाड़ियों का जलवा रहता है, लेकिन कहीं न कहीं स्टेडियम को लेकर मन में टिस रह जाती है और खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए दिल्ली जाना पडता है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top