Breaking News

INDvSL 3rd टेस्टः श्रीलंका भारत से 276 रन पीछे

INDvSL, 3rd Test, Cricket, Sports, Match, Toss

पल्लेकेल: भारत-श्रीलंका के बीच खेले जा रहे आखिरी टेस्ट (INDvSL) में श्रीलंका ने फॉलोऑन खेलते हुए 38 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन बना लिए हैं। एंजिलो मैथ्यूज (15) और दिनेश चांडीमल (20) क्रीज पर हैं। श्रीलंका भारत से अब भी 276 रन पीछे है और उसके पास 6 विकेट शेष हैं। मैच के दूसरे ही दिन से श्रीलंका पर हार का खतरा मंडराने लगा था जब भारत ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए श्रीलंका को 135 रन पर समेट दिया और फॉलोऑन खेलने बुलया। इसके पहले भारतीय टीम ने पहली इनिंग में 487 रन बनाए थे।

श्रीलंका की धरती पर सबसे कामयाब बन सकता है भारत | INDvSL

भारतीय टीम अगर इस सीरीज को 3-0 से जीतने में कामयाब हो होती है, तो वो श्रीलंका की धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाली विदेशी टीम बन जाएगी। टीम इंडिया ने अब तक श्रीलंका में 23 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उसे 8 में जीत मिली है। फिलहाल, श्रीलंका में सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के मामले में भारत और पाकिस्तान बराबरी पर हैं। पाकिस्तान ने भी वहां 23 टेस्ट में से 8 में जीत हासिल की है। क्लीन स्वीप करने की स्थिति में भारत की जीत की संख्या 9 हो जाएगी। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ ओवरऑल (घर-बाहर) जीत के मामले में फिलहाल पाकिस्तान (51 मैच, 19 जीत) नंबर वन पोजिशन पर है। वहीं, अगर भारतीय टीम (40 मैच, 18 जीत) इस मामले में दूसरे नंबर पर है।

टीम इंडिया ने पहली पारी में बनाए 487 रन | INDvSL

हार्दिक ने इस शतक के साथ ही एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली। उन्होंने पुष्पकुमारा के एक ओवर में 26 रन बनाने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का भारतीय रिकार्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने पुष्पकुमारा के ओवर में 26 रन में दो चौके और तीन छक्के उड़ाए। अंतिम गेंद पर कोई रन नहीं बना ,नहीं तो शायद वह एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का विश्व रिकार्ड अपने नाम कर लेते। हार्दिक के इस शानदार शतक की बदौलत भारत 487 रन का मजबूत स्कोर बनाने में सफल रहा। हार्दिक 10 वें नंबर पर उतरे उमेश यादव (तीन) के साथ 66 रन जोड़े। हार्दिक के अलावा कुलदीप यादव ने 26 रन बनाए। वहीं मोहम्मद शमी ने आठ रन का योगदान दिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top