Breaking News

INDvNZ: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 281 रन का लक्ष्य

India, ODI, Match, Sports, Cricket, Mumbai

विराट ने लगाई वनडे करियर की 31वीं सेन्चुरी

मुंबई: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 280 रन बनाए और न्यूजीलैंड को 281 रनों का लक्ष्य दिया।

भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने अपने 200वें वनडे मैच में शानदार शतक लगाया है। कोहली ने 121 रनों की पारी खेली। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 37 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 4 और टिम साउदी ने 3 विकेट लिए।

ऐसे आउट हुए टीम इंडिया के प्लेयर्स

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका चौथे ओवर में 16 रन के स्कोर पर लगा। पहले विकेट के रूप में शिखर धवन (9) आउट हुए। वे 3.2 ओवर में ट्रेंट बोल्ड की बॉल पर टॉम लाथम को कैच दे बैठे। थोड़ी देर बाद ही ट्रेंट बोल्ड ने 29 के स्कोर पर टीम इंडिया को दूसरा झटका भी दे दिया। 5.4 ओवर में उन्होंने रोहित शर्मा (20) को बोल्ड कर दिया।

तीसरे विकेट के लिए विराट और जाधव के बीच 42 रन की पार्टनरशिप हुई। 15.2 ओवर में जाधव के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा।केदार जाधव (12) मिशेल सैंटनर की बॉल पर उन्हीं को कैच दे बैठे। इस वक्त टीम का स्कोर 71 रन था। चौथा विकेट दिनेश कार्तिक (37) का रहा। 28.4 ओवर में साउदी की बॉल पर मुनरो ने उन्हें कैच कर लिया। आउट होने से पहले उन्होंने विराट के साथ मिलकर 73 रन की पार्टनरशिप की।

इसके बाद धोनी और विराट ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 57 रन जोड़े। 40.6 ओवर में ट्रेंट बोल्ट की बॉल पर मार्टिन गुप्टिल ने एमएस धोनी (25) को कैच कर लिया। इस वक्त टीम का स्कोर 201 रन था।

छठा विकेट हार्दिक पंड्या (16) का रहा। जो 45.3 ओवर में ट्रेंट बोल्ट की बॉल पर विलियम्सन के हाथों कैच आउट हो गए।आखिरी ओवर में कप्तान विराट कोहली (121) सातवें विकेट के रूप में आउट हुए। 49.2 ओवर में साउदी ने उन्हें बोल्ट के हाथों कैच करा दिया।

भारत के पास फिर नंबर 1 बनने का मौका

हाल ही में जारी ICC वनडे रैंकिंग में साउथ अफ्रीका की टीम भारत को पीछे छोड़ते हुए नंबर 1 टीम बन गई है। साउथ अफ्रीका ने ये मुकाम बांग्लादेश को दूसरे वनडे में हराकर हासिल किया। टीम इंडिया अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का पहला वनडे जीत लेती है तो वो एकबार फिर से टॉप पोजिशन पर पहुंच जाएगी।

साउथ अफ्रीकी टीम बांग्लादेश से तीसरा वनडे जीत भी जाती है तो भी पहला वनडे जीतते ही भारतीय टीम फिर से नंबर एक बन जाएगी। नंबर वन पर बने रहने के लिए उसे सीरीज 3-0 से जीतनी होगी। अगर बांग्लादेश की टीम तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को हरा देती है, तो भारत न्यूजीलैंड से 2-1 से सीरीज जीत कर भी नंबर एक बना रहेगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top