खेल

श्रीलंका मार्च में करेगा भारत की मेजबानी

India, Host, Sri Lanka, March, Sports

नई दिल्ली (एजेंसी)। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम देश की आजादी के 70 वर्ष का जश्न मनाने के लिए मार्च 2018 में भारत और बांग्लादेश के साथ त्रिकोणीय ट््वेंटी-20 क्रिकेट सीरीज़ का आयोजन करेगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने एक बयान जारी कर बताया कि आठ से 20 मार्च तक कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में सात ट््वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन किया जाएगा।

प्रत्येक टीम एक-दूसरे के साथ दो-दो मैच खेलेगी और फाइनल 20 मार्च को खेला जाएगा। ट््वेंटी-20 इस त्रिकोणीय सीरीज़ को निदास ट्रॉफी का नाम दिया गया है जो श्रीलंका बोर्ड के 70 वर्ष पूरे होने की वर्षगांठ भी होगी। बोर्ड के अध्यक्ष थिलागा सुमाथिपाला ने वर्ष 1998 में देश की आजादी के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में निदास ट्रॉफी की शुरुआत की थी। उस समय भारत और न्यूजीलैंड की टीमों ने इस त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लिया था जिसे वनडे प्रारुप में खेला गया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने कहा कि हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि श्रीलंका की आजादी के 70वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में बीसीसीआई के करीबी दोस्त श्रीलंका और बांग्लादेश श्री सुमाथिपाला के निमंत्रण पर इस सीरीज का हिस्सा बनेंगे।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top