[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
खेल

आईसीसी महिला विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट: भारतीय महिलाओं का जीत का ‘चौका’

Indian, Women Team, Won, ICC, Cricket

 विश्वकप के 39 सालों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब भारतीय टीम ने लगातार 4 मुकाबले जीते

डर्बी (एजेंसी)। दीप्ति शर्मा (78) और कप्तान मिताली राज (53) के शानदार अर्धशतकों और गेंदबाजों के सटीक प्रदर्शन के दम पर भारत ने श्रीलंका को 16 रन से हराकर महिला विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की और सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी पक्की कर ली। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 232 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद श्रीलंका को सात विकेट पर 216 रन पर थाम लिया। भारत के इस जीत की बाद आठ अंक हो गए हैं और वह गत चैंपियन आॅस्ट्रेलिया की बराबरी पर पहुंच गया है जिसके भी चार जीत के बाद आठ अंक हैं।

मिताली के वनडे रनों की संख्या 5959

दीप्ति और मिताली ने तीसरे विकेट के लिए 26 ओवर में 118 रन की मजबूत साझेदारी की और भारत को दो विकेट पर 38 रन की नाजुक स्थिति से उबार लिया। हालांकि इस जबरदस्त साझेदारी के बाद भारत ने फिर 13 रन के अंतराल में दीप्ति, झूलन गोस्वामी और कप्तान मिताली के विकेट गंवा दिए और भारत का स्कोर एक झटके में दो विकेट पर 156 रन से पांच विकेट पर 169 रन हो गया। मिताली लगातार आठ अर्धशतकों का विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद पिछले मैच में सस्ते में आउट हो गई थीं लेकिन इस मैच में उन्होंने फिर लय में लौटते हुए अपना 48वां अर्धशतक बना डाला। इसके साथ ही मिताली के वनडे रनों की संख्या 5959 पहुंच गई है।

19 साल की दीप्ति ने अपना छठा अर्धशतक बनाया। इससे पहले स्मृति मंधाना आठ और पूनम राउत 16 रन बनाकर आउट हुईं। झूलन गोस्वामी नौ रन ही बना सकी। दीप्ति का विकेट 156 के स्कोर पर गिरा जबकि झूलन और मिताली के विकेट 169 के स्कोर पर गिरे। हरमनप्रीत कौर (20) और वेदा कृष्णामूर्ति (29) ने छठे विकेट के लिए 50 रन जोड़े लेकिन इस साझेदारी के बाद भारत ने फिर 11 रन के अंतराल में तीन विकेट गंवा दिए। हरमनप्रीत और कृष्णमूर्ति के विकेट 49वें ओवर में लगातार गेंदों पर गिरे। सुषमा वर्मा 11 रन पर नाबाद रहीं। श्रीलंका की तरफ से श्रीपली वीराकोडी ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top