[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
खेल

टी-20 में विंडीज ने भारत को हराया, लेविस ने मचाया धमाल

India, Westindies, T-20, Cricket, Sports

इविन लुईस का कैच दो बार छूटा

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच रविवार को सीरीज का एकमात्र टी-20 मैच किंग्स्टन में खेला गया। मेजबान टीम ने इंडिया को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया हर मामले में विंडीज के मुकाबले कमजोर दिखी। बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों ही मामलों में इंडियन प्लेयर्स कुछ खास नहीं कर पाए। मैच में सेन्चुरी लगाने वाले इविन लुईस का कैच दो बार छूटा।

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर कप्तान विराट कोहली (22 गेंदों पर 39 रन) और शिखर धवन (12 गेंदों पर 23 रन) ने पहले विकेट के लिये 64 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी. इन दोनों के तीन गेंदों के अंदर पवेलियन लौटने के बाद दिनेश कातर्कि (29 गेंदों पर 48 रन) और ऋषभ पंत (35 गेंदों पर 38 रन) ने तीसरे विकेट के लिये 86 रन की साझेदारी की।

उन्होंने क्रिस गेल (18) के साथ पहले विकेट के लिये 50 गेंदों पर 82 रन जोडे और फिर मर्लोन सैमुअल्स (नाबाद 36) के साथ दूसरे विकेट के लिये 61 गेंदों पर 112 रन की अटूट साझेदारी की। उनकी इस धांसू पारी से वेस्टइंडीज ने 18.3 ओवर में एक विकेट पर 194 रन बनाकर जीत दर्ज की. भारत का इस तरह से वेस्टइंडीज का इस दौरे का अंत हार से हुआ जिसमें उसने वनडे श्रृंखला 3-1 से जीती थी। लॉडरहिल में पिछले साल अगस्त में 49 गेंदों पर 100 रन बनाने वाले लेविस ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना दूसरा शतक बनाया और वेस्टइंडीज की तरफ से इस प्रारुप में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी का गेल का रिकार्ड तोड़ा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top