Breaking News

टीम इंडिया की तोड़ी कमर, विराट की बल्लेबाजी देख हैरान रह गया पेसर

India, England, Test Match, Cricket, Sports

बर्मिंघम (एजेंसी)। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरेन ने कहा कि अपने दूसरे टेस्ट में इस तरह की गेंदबाजी करना सपने जैसा है, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी देख लगा कि अभी उन्हें (कुरैन को) और मेहनत करने की जरूरत है।

कोहली ने 22वां टेस्ट शतक जमाया, हालांकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 22 रनों की बढ़त बना ली है. 20 साल के कुरेन ने कहा कि कोहली और उमेश यादव के बीच 57 रनों की साझेदारी मेजबान गेंदबाजों के लिए निराशाजनक थी, लेकिन वे तीसरे दिन वापसी की कोशिश करेंगे।

सैम करेन ने लंच से पहले भारत के उखाड़े तीन विकेट

इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ सैम करेन ने भारत के शीर्ष क्रम को झकझोरते हुए लंच से पहले तीन विकेट लेकर मेहमान टीम को पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक तीन विकेट पर 76 रन की नाजुक स्थिति में पहुंचा दिया। भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 287 रन पर समेटने के बाद अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद करेन ने मात्र नौ रन के अंतराल में मुरली विजय, लोकेश राहुल और शिखर धवन के विकेट झटक लिए।

विजय 45 गेंदों में चार चौकों की मदद से 20 रन, राहुल 4 रन और शिखर 46 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 26 रन बनाकर आउट हुए। अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे करेन ने विजय को पगबाधा किया। राहुल को बोल्ड किया और शिखर को स्लिप में डेविड मलान के हाथों कैच करा दिया। लंच के समय कप्तान विराट कोहली 9 और अजिंक्या रहाणे 8 रन बनाकर क्रीज पर थे। भारतीय ओपनरों ने विश्वसनीय शुरुआत की थी और इंग्लैंड के शीर्ष तेज़ गेंदबाज़ों जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड का डटकर सामना किया।

इंग्लैंड को सुबह के सत्र में 287 रन

लेकिन भारत को असली नुकसान करेन ने पहुंचा दिया। करेन लंच तक छह ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट झटक चुके थे। इससे पहले तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने आखिरी विकेट चटकाते हुए इंग्लैंड को सुबह के सत्र में 287 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड ने कल के नौ विकेट पर 285 रन से आगे खेलना शुरु किया और 1.4 ओवर में दो रन का इजाफा करने के बाद उसकी पहली पारी समाप्त हो गई।

शमी ने 90वें ओवर की चौथी गेंद पर सैम करेन को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करा दिया। करेन ने 24 रन बनाए। जेम्स एंडरसन दो रन पर नाबाद रहे। शमी ने 19.4 ओवर में 64 रन पर तीन विकेट लिए। आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 62 रन पर चार विकेट मिले जबकि उमेश यादव को 56 रन पर एक विकेट और इशांत शर्मा को 46 रन पर एक विकेट मिला।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top