खेल

भारत को रहना होगा बांग्लादेश से सतर्क

India, Bangladesh, Semifinal, Champions Trophy, Match, Cricket

चैम्पियंस ट्रॉफी में दूसरा सेमीफाइनल कल, भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से स्टार स्पोर्ट्स पर

बर्मिंघम (एजेंसी)। गत चैंपियन भारत अपने खिताब का बचाव करने से बस एक चंद कदम दूर है लेकिन वीरवार को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में उसके सामने पड़ोसी एशियाई टीम बांग्लादेश होगी जो इस बार बड़े उलटफेर की तलाश में है और ऐसे में टीम इंडिया को ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी। भारत पूर्व चैंपियन है और इस बार भी खिताब की दावेदार है और विराट कोहली की कप्तानी में लगातार कमाल कर रही है जो अपने अह्म सेमीफाइनल मुकाबले से ठीक पहले दोबारा आईसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। भारत ने पाकिस्तान को पहले मैच में हराया था

लेकिन दूसरे मैच में अंडरडॉग श्रीलंका ने उसे सात विकेट से हरा दिया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालांकि टीम इंडिया ने तुरंत अपनी गलती सुधार ली और लगभग एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से नंबर वन वनडे टीम को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। भारतीय तेज गेंदबाजों की इस मैच में अहम भूमिका रही थी। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि इस अह्म मुकाबले में आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका मिलता है या उनकी जगह तेज गेंदबाजी आक्रमण में उमेश को जगह दी जाती है जिन्होंने अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 16 रन पर तीन झटके दिए थे। वहीं भुवी ने भी तीन विकेट लिए थे।

बांग्लादेश पर मनोवैज्ञानिक दबाव

टूर्नामेंट से पूर्व भारत और बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच में टीम इंडिया ने 324 रन का बड़ा स्कोर बनाया और लक्ष्य का पीछा कर रही विपक्षी बांग्लादेशी टीम केवल 84 रन पर ही ढेर हो गई थी। इस अभ्यास मैच को भारत ने 240 रन से जीता था। वैसे अब दोनों टीमों के बीच होने वाला मैच निश्चित ही अभ्यास मैच से अलग होगा लेकिन बांग्लादेश पर मनोवैज्ञानिक दबाव जरुर रहेगा। ओपनिंग में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी भरोसेमंद रही है। इसके अतिरिक्त स्टार आॅलराउंडर युवराज सिंह से भी इस मैच में काफी उम्मीदें हैं। टीम के पास मजबूत ओपनिंग क्रम के साथ अनुभवी और जबरदस्त फिनिशर धोनी, पांड्या और जडेजा जैसे निचले क्रम के भरोसेमंद स्कोरर भी हैं।

दूसरी ओर मशरफे मुर्तजा की टीम भी भारत के खिलाफ अपना पूरा जोर लगाएगी जिसके साथ पिछले कुछ मैचों में मैदान और मैदान के बाहर खटास पैदा हो गई है। बांग्लादेश के पास तस्कीन अहमद, शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, महमूदुल्लाह और मुस्ताफिजुर रहमान जैसे मैच विजयी खिलाड़ी हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 33 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद शाकिब और महमूदुल्लाह 224 रन की दोहरी शतकीय साझेदारी को बांग्लादेशी टीम की बहादुरी ही कहा जा सकता है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top