[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
खेल

लंका पर चढ़ाई करने उतरेगी ‘विराट सेना’

India, Sri Lanka, Match, Champions Trophy, Cricket

चैम्पियंस ट्रॉफी में 8वां मैच कल, सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से स्टार स्पोर्ट्स पर

  • भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान को 124 रन से किया था ध्वस्त 

लंदन (एजेंसी)।आक्रामक कप्तान विराट कोहली की सेना पाकिस्तान को फतह करने के बाद अब श्रीलंका पर चढ़ाई करने और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल का टिकट कटाने उतरेगी। भारत और श्रीलंका का ग्रुप बी मुकाबला वीरवार को ओवल मैदान पर खेला जाएगा। गत चैंपियन भारत ने अपने ग्रुप के पहले मैच में पाकिस्तान की चुनौती को 124 रन से ध्वस्त किया था।

 श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका से 96 रन की करारी हार मिली थी

भारत का दूसरा सामना श्रीलंका के साथ है जिसे अपने पहले मैच में ओवल में ही दक्षिण अफ्रीका के हाथों 96 रन की करारी हार मिली थी। टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ बल्ले और गेंद से जबरदस्त प्रदर्शन किया था। भारत ने वर्षा बाधित मैच में तीन विकेट पर 319 रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद पाकिस्तान को 33.4 ओवर में 164 रन पर निपटा दिया था।

भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत यह मैच 124 रन से जीता था। भारत को इस ग्रुप में एक और जीत सीधे सेमीफाइनल में पहुंचा देगी। कप्तान विराट की यही कोशिश रहेगी कि सेमीफाइनल का निपटारा दूसरे मैच में ही कर दिया जाए ताकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11 जून को आखिरी ग्रुप मैच में अगर-मगर की कोई गुंजाइश न बचे।

मलिंगा श्रीलंका के सबसे अनुभवी गेंदबाज

टीम इंडिया के लिए अपने दोनों ओपनरों रोहित शर्मा और शिखर धवन का फार्म में लौटना बड़े राहत की बात है। दोनों ने पहले विकेट के लिए 136 रन की बड़ी साझेदारी की थी जिसने भारत को मजबूत स्कोर का आधार दिया था। इस आधार का फायदा उठाते हुए विराट ने नाबाद 81 और युवराज सिंह ने 53 रन ठोके थे। श्रीलंका की टीम दक्षिण अफ्रीका के 299 रन के जवाब में 203 रन पर सिमट गई थी। मलिंगा श्रीलंका के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोई विकेट नहीं मिला था।

भारतीय बल्लेबाजी को रोकने के लिए मलिंगा, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप को कुछ खास करना होगा। ओवल में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने जिस तरह चार विकेट हासिल किए थे उसे देखते हुए भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा की भूमिका भी काफी महत्वपूर्ण हो जाती है। जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट लेने के अलावा बेहतरीन रनआउट भी किया था। भारत के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन को देखते हुए यह कह पाना मुश्किल है कि पहले मैच में बाहर रहे स्टार आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की इस मैच में वापसी हो पाएगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top