[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
खेल

महिला हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल: अर्जेंटीना से हारी भारतीय टीम

India, Defeated, Argentina, Women Hockey World League, Match

 भारत का क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड से होगा मैच

जोहानसबर्ग (एजेंसी)। भारतीय महिला हॉकी टीम को यहां अर्जेंटीना से महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के अपने आखिरी ग्रुप मैच में 0-3 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। भारत अब मंगलवार को क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगा। विश्व की तीसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने शुरुआत से ही आक्रमण करते हुए गोल स्कोर करने के प्रयास किए और दूसरे ही मिनट में सफलता हासिल कर ली और रोसियो सांचेज ने अपनी टीम को
1-0 से बढ़त दिला दी।

भारतीय गोलकीपर सविता को विपक्षी खिलाड़ियों ने काफी व्यस्त रखा। सांचेज़ ने अपने दूसरे ही शॉट पर यह गोल किया जबकि सविता ने उनके पहले प्रयास को डाइव करते हुए बचा लिया था लेकिन वह सांचेज के दूसरे प्रयास को रोक नहीं सकीं। भारतीय खिलाड़ी वंदना कटारिया ने नमिता टोपो के पास पर गेंद को बाक्स में भेजने की कोशिश अच्छी की लेकिन अर्जेंटीना की गोलकीपर ने इसे रोकने में गलती नहीं की।

 टूर्नामेंट में इंग्लैंड नौ  अंकों के साथ शीर्ष पर, भारत चौथे स्थान पर

बराबरी के गोल से चूकने के बाद भी भारत ने काफी आक्रामकता दिखाई और सविता ने शुरुआती 15 मिनट में करीब 15 बचाव किए जिसमें जूलिएटा जांकुनास के शॉट का बचाव सबसे शानदार रहा। इससे पहले मैच के छठे मिनट में भी अर्जेंटीना को पेनल्टी कार्नर हासिल हुआ जिसे रनर नमिता ने रोक दिया। लेकिन 14वें मिनट में अर्जेंटीना की मारिया ग्रनाटो ने अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर भारत पर दबाव बढ़ा दिया।

नोएल बारियोनुएवा ने इस मौके को भुनाते हुए गोल दागा और स्कोर 3-0 करते हुए भारत को पस्त कर दिया। रानी ने मैच के अंतिम दो मिनट में हार के अंतर को कम करने का अच्छा प्रयास किया लेकिन अर्जेंटीना की कीपर ने भारत को यह मौका भी नहीं दिया और टीम अपराजेय रहते हुए यह मैच जीत गई। भारत अब अपने क्वार्टरफाइनल मैच में इंग्लैंड का सामना करेगा जो पूल ए में चार में तीन मैच जीतकर नौ अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि भारत अपने पूल बी में चार मैचों में एक जीत, एक ड्रा और दो हार के बाद चार अंक लेकर चौथे पायदान पर है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top