[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
Breaking News

भारत की वनडे सीरीज में विराट जीत

India, West Indies, Series, ODI, Cricket, Sports

किंग्स्टन: भारत ने वनडे सीरीज के आखिरी मैच में वेस्ट इंडीज को 8 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली। टीम इंडिया ने ये सीरीज 3-1 से अपने नाम की। आखिरी मैच में भारत को जीत के लिए 206 रन का टारगेट मिला था,

जिसे उसने 36.5 ओवर में हासिल कर लिया। मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार सेन्चुरी (111*) और दिनेश कार्तिक ने फिफ्टी (50*) लगाई। मैच में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए मेजबान टीम ने 50 ओवरों में 205/9 रन बनाए थे। मैन ऑफ द मैच बने विराट ने विनिंग सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई।

शामी ने झटके चार विकेट

भारतीय तेज गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के किसी भी बल्लेबाज को पिच पर जमने नहीं दिया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी ने शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा किया और 10 ओवर में 48 रन देकर 4 अहम विकेट झटके। शामी के अलावा उमेश यादव ने भी जबरदस्त बॉलिंग की। उमेश ने 10 ओवर में 53 रन दिए और 3 विकेट अपने खाते में डाले। वहीं हार्दिक पंड्या और केदार जाधव ने भी 1-1 विकेट झटका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहले ही ओवर में झटका लगा, जब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। मगर इसके बाद आजिंक्य रहाणे और कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। हालांकि, रहाणे ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सके और 39 रन की पारी खेलकर चलते बने।

विराट ने लगाई रिकॉर्ड सेन्चुरी

विराट ने मैच में वनडे करियर की 28वीं सेन्चुरी लगाई। वहीं वेस्ट इंडीज के खिलाफ ये उनकी चौथी सेन्चुरी रही। इस सेन्चुरी के साथ ही अब विराट वनडे हिस्ट्री में सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने के मामले में चौथे नंबर पर आ गए हैं। इस मामले में विराट ने पूर्व श्रीलंकाई ओपनर सनथ जयसूर्या (28 सेन्चुरी) को पीछे छोड़ दिया। इतनी सेन्चुरी लगाने के लिए उन्होंने 433 वनडे इनिंग्स खेली थीं।

जबकि विराट ने 181वीं इनिंग में 28 सेन्चुरी लगा दी।टारगेट का पीछा करते हुए 109 मैचों में विराट की ये 18वीं सेन्चुरी रही। वे चेज करते हुए सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने वाले बैट्समैन बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने सचिन तेंडुलकर (232 मैच, 17 सेन्चुरी) को पीछे छोड़ दिया। विराट ने अपने 100 रन 108 बॉल पर पूरे किए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top