अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

इमरान खान एनएबी के समक्ष पेश

हेलीकॉप्टर दुरुपयोग मामला:

इस्लामाबाद (एजेंसी)। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष एवं प्रधानमंत्री पद के लिए नामित इमरान खान (Imran Khan)सरकारी हेलीकॉप्टरों के कथित दुरुपयोग मामले में मंगलवार को पेशावर में खैबर पख्तूनख्वा की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो(एनएबी) के समक्ष पेश हुए। इमरान खान (Imran Khan) का काफिला एनएबी के खैबर पख्तूनख्वा स्थित कार्यालय पहुंचा।

एनएबी ने इमरान खान(Imran Khan)और उनके वकीलों के लिए 15 प्रश्नों की सूची तैयार की है। एनएबी के अधिकारियों के मुताबिक पूछताछ की यह प्रक्रिया 15 दिनों के भीतर पूरी हो जायेगी। एनएबी के पेशावर स्थित कार्यालय के आस-पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और हैयताबाद तथा उसके आपपास के इलाकों में भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं।
इससे पहले एनएबी ने 11 जुलाई को पीटीआई अध्यक्ष को नोटिस भेज कर 18 जुलाई को संयुक्त जांच टीम के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया था। हालांकि चुनाव में व्यस्तता के कारण इमरान खान(Imran Khan) की लॉ फर्म और उनके कानूनी सहयोगियों ने इस मामले में पेश होने के लिए अधिक समय मांगा था।

इमरान खान (Imran Khan)पर क्या था आरोप

इस वर्ष फरवरी में सरकारी हेलीकॉप्टरों के कथित तौर पर निजी उपयोग का मामला सामने आने पर एनएबी के प्रमुख सेवानिवृत्त न्यायाधीश जावेद इकबाल ने एनएबी के खैबर पख्तूनख्वा के महानिदेशक को मुख्यमंत्री परवेज खट्टक और इमरान खान((Imran Khan) के खिलाफ जांच के निर्देश दिए थे।
गौरतलब है कि इमरान खान (Imran Khan) पर सरकार सेवाओं का दुरुपयोग कर एमआई-17 और इक्यूरिल नामक दो सरकारी हेलीकॉप्टरों का 74 घंटों तक निजी इस्तेमाल करने का आरोप है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top