अन्य खबरें

पूरी होंगी आईसीडीएस सुपरवाइजरों की मांगें

  • महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने दिया आश्वासन

ChanidGarh, SachKahoon News: महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने आईसीडीएस सुपरवाइजर वैलफैयर एसोसिएशन द्वारा रखी गई सभी मांगों पर आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी जो भी प्रशासनिक शिकायतें हैं, उन्हेंं जल्द से जल्द दूर किया जाएगा। बुधवार को वे यहां आईसीडीएस सुपरवाइजर वैलफैयर एसोसिएशन के राज्य स्तरीय पदाधिकारियों के एक शिष्टमण्डल को सम्बोधित कर रही थी।
उन्होंने कहा कि आईसीडीएस सुपरवाइजर को सूचना प्रौद्योगिकी के युग में विभागों की बदलती कार्य प्रणाली के मद्देनजर सरकार की सभी नीतियों को लागू करने में सहयोग करना चाहिए। 0 से 5 आयु वर्ग के बच्चों के स्वास्थ्य की देखभाल में विभाग का अहम योगदान है। इस आयु वर्ग के बच्चों का आधार पंजीकरण आईसीडीएस सुपरवाइजरों को एक एक्स्ट्रा केरिकुलम के रूप में लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि काम रोकने का अधिकार किसी भी सरकारी कर्मचारी को नहीं है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा आधार पंजीकरण के मामले में अव्वल है। विभाग को आगे बढ़ाने में आप लोगों को आगे आना होगा। कार्य क्षेत्र में विभागीय समस्याओं का समाधान किया जाएगा। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव पी के महापात्रा, निदेशक श्रीमती रेणु फुलिया, अतिरिक्त निदेशक प्रशासन डा० महावीर यादव, उपनिदेशक शशि दून समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

कुरीतियों को रोकने में सहयोग देगी सरकार
राज्यमंत्री ने एसोसिएशन एसोसिएशन की प्रधान सविता ने मंत्री को आश्वासन दिया कि वे बाल विवाह रोकथाम, घरेलू हिंसा, कन्या भ्रूण हत्या, बाल अपराध व अन्य सामाजिक बुराइयों के प्रति पूरा सहयोग करेंगी तथा स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान चलाए जाने वाले विभाग के सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग करेंगे। इसके अलावा, बायोमैट्रिक उपस्थिति दर्ज, एमआईएस तथा आधारकार्ड बनाने में भी उनका एसासिएशन आगे आएगा।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top