पंजाब

सीवरेजमैन कर्मियों की भूख हड़ताल

Strike, Sewerage, Personnel, Workers, Villagers, Raised

रोष: ‘मांगें न मानने तक संघर्ष पर डटे रहेंगे’

  • संघर्ष को तीव्र करने की दी चेतावनी

जलालाबाद (सच कहूँ न्यूज)। जायज मांगों के संबंध में स्थानीय नगर कौंसिल में ठेके पर सीवरेज की सफाई का कार्य करने वाले सीवरेज के कर्मियों की ओर से बीते दिनों 23 मई से शुरू की गई भूख हड़ताल और धरना निरंतर जारी है जो कि आज 7वें दिन में दाखिल हो गया है। यह धरना स्थानीय एफसीआई गोदामों के समीप स्थित वाटर वर्क्स नंबर-6 में चल रहा है।

इस धरने में शामिल सीवरेज मैन कर्मियों सूरज कुमार, विनोद कुमार, तीश कुमार, प्रकाश कुमार , सनी कुमार , मुकेश कुमार, चरनदास, रविंदर कुमार आदि ने जानकारी देते हुए बताया कि हम सीवरेजमैन के रूप में स्थानीय नगर कौंसल के अंडर कार्य कर रहे हैं और हमारा 14 सीवरेजमैन कर्मियों का ठेका हुआ था, जिनमें से सारा कार्य सिर्फ 8 कर्मियों से करवाया जा रहा है, जबकि शेष व्यक्ति अपना और कार्य कर रहे हैं।

मांगों को जल्द पूरा करने की मांग

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिछले वर्ष के ठेके में से प्रत्येक माह 700 रुपए उनके वेतन में से कट लगाया जा रहा है और ठेकेदार की ओर से यह रकम जारी की गई है। उन्होंने आगे कहा कि हमें मिलने वाला वेतन भी समय पर नहीं मिलता है और हमें पिछले 2-3 माह से वेतन देने संबंधी लारा लगाया जा रहा है, जबकि वेतन न मिलने के कारण हमें अपने घरों का रोजगार चलाना मुश्किल हो कर रह गया है।

सीवरेज कर्मियों ने मांग की है कि हमारे से हिदायतों तहत काम लिया जाए , हमें प्रत्येक माह वेतन समय पर दिया जाए अन्यथा वह इसी तरह संघर्ष जारी रखेंगे। दूसरी ओर इस संबंध में नगर कौंसल के ईओ के साथ संपर्क करने की कोशिश की गई तो संपर्क नहीं हो सका।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top