[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
देश

प्रसूताओं को निकाला वार्ड से बाहर

  • विडम्बना एक बैड पर लेटी हैं दो-दो प्रसूताएं
  • बैडों के अभाव में मरीज परेशान
  • मरीजों व परिजनों ने चिकित्सा मंत्री से की शिकायत
  • अस्पताल की व्यवस्थाएं देख खुश नजर आए चिकित्सा मंत्री

HanumanGarh, SachKahoon News: टाऊन स्थित महात्मा गांधी स्मृति राजकीय जिला चिकित्सालय में अपर्याप्त बैड मरीजों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। बार-बार मांग उठने के बावजूद भी अभी तक और बैड की व्यवस्था नहीं करवाई गई। ऐसे में डिलीवरी के लिए भर्ती प्रसूताओं को नीचे फर्श पर ही लेटाया जा रहा है।
03एक बैड पर दो-दो प्रसूताएं लेटा रखी हैं। इसी तरह का नजारा वीरवार को जिला चिकित्सालय में देखने को मिला। वसुंधरा सरकार द्वारा गत दिनों मंत्रीमंडल में किए गए फेरबदल में नए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री बने कालीचरण सराफ वीरवार सुबह जब जिला चिकित्सालय का निरीक्षण पहुंचने वाले थे तो अस्पताल स्टाफ ने एमसीएच यूनिट में भर्ती तीन-चार प्रसूताओं व उनके परिजनों को यह कहकर वार्ड से बाहर निकाल दिया कि मंत्रीजी आने वाले हैं। उनके निरीक्षण के बाद आपको दोबारा वार्ड में भर्ती कर लिया जाएगा। मजबूरी में मरीज ठण्ड में एमसीएच यूनिट के बाहर फर्श पर लेट गए। करीब 11 बजे चिकित्सा मंत्री पहुंचे। निरीक्षण करने के लिए जब चिकित्सा मंत्री एमसीएच यूनिट में आए तो वार्ड से निकाले गए मरीजों व परिजनों ने उनसे शिकायत की। इस पर चिकित्सा मंत्री सराफ ने पीएमओ डॉ. एमपी शर्मा को निर्देशित कर एक घण्टे के भीतर बैड की व्यवस्था कर इन मरीजों को तत्काल भर्ती करने की बात कही।

चकाचक मिली सफाई व्यवस्था
उधर, जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान चिकित्सा मंत्री को सफाई व्यवस्था चकाचक मिली। उन्होंने ट्रोमा सेंटर, अमरनाथ सेवा समिति द्वारा अस्पताल प्रांगण में निर्मित करवाई जा रही धर्मशाला, नि:शुल्क दवा योजना के काउंटरों सहित विभिन्न वार्डांे का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मरीजों ने अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था न होने से अवगत करवाया। पीएमओ डॉ. शर्मा ने कान, नाक, गला रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति करने, अस्पताल में 150 की जगह 200 बैड तथा एमसीएच यूनिट में 50 की जगह 100 बैड की व्यवस्था करवाने का आग्रह किया। इस पर चिकित्सा मंत्री ने जल्द ही उक्त समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। चिकित्सा मंत्री के आने के करीब 15 मिनट बाद जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप भी अस्पताल पहुंच गए तथा निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पीएमओ के अलावा भाजपा जिलाध्यक्ष बलवीर बिश्नोई, भाजयुमो जिलाध्यक्ष देवेन्द्र पारीक, नगर मण्डल अध्यक्ष राजेन्द्र चौधरी आदि साथ थे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top