[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

होशियारपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता , तीन गिरफ्तार

Police, Big Success, Arrested, Murder, Case, Punjab

कलयुगी बेटों ने रची पिता को मारने की साजिश

  • पुलिस ने 72 घंटें में हत्या मामले को सुलझाया
  • तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया

होशियारपुर (राजीव शर्मा)। होशियारपुर पुलिस ने 15 जून को शामचौरासी से पंडौरी सड़क पर एक व्यक्ति की हत्या की गुत्थी को 72 घंटें के भीतर सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी देते हुए एसएसपी हरचरण सिंह ने बताया कि 15 जून को रात को मदन लाल नामक व्यक्ति शामचौरासी से पंडोरी फंगुड़ियां को जा रहा था, तो अज्ञात व्यक्तियों ने तेजधार हथियारों से हत्या कर दी थी। मृतक मदन लाल की पत्नी के ब्यानों के आधार पर थाना बुल्लोवाल में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले का सुराग लगाने संबंधी एसपी अमरीक सिंह पवार के नेतृत्व में एक स्पैशल जांच टीम गठित की गई। इस टीम ने मामले को ट्रेन करने के लिए हर पक्ष के बारे में बारीकी से जांच की।

घर में कलेश करता था मदन लाल

जांच दौरान पाया गया कि मृतक मदन लाल डिपरेशन में रहता था। घर में अक्सर अपनी पत्नी व जवान लड़की की मारपीट कर उन्हें घर से बाहर निकाल देता था। इस संबंधी मृतक मदन लाल पत्नी निर्मल कौर अपने बेटे दीपक व प्रिंसप्रीत सिंह जो विदेश कुवेत रह रहे है, को मदन लाल द्वारा की जाने वाली मारपीट के बारे में फोन पर बताती रहती थी। इस प्रकार मृतक की पत्नी व इसके दोनों लड़कों दीपक व प्रिंसप्रीत सिंह ने रोजाना कलेश से परेशान होकर मदन लाल को हत्या करने की योजना बनाई।

बेटे ने कुवेत से भेजी सुपारी की रकम

योजना तहत दीपक 9 जून को कुवेत से अपने घर आया था। इसके उपरांत मृतक के दूसरे लड़के प्रिंसप्रीत द्वारा कुवेत से डेढ़ लाख रुपए की रकम अपने भाई दीपक को भेजी गई। दीपक ने 2 ओर साथियों सुखदीप सिंह पुत्र सतपाल सिंह व रछपाल सिंह पुत्र सोहन लाल से मिलाकर अपने पिता मदन लाल की हत्या करने की योजना बनाई, जिसके बदले दीपक ने सुखदीप सिंह व रछपाल सिंह को अपने पिता मदन लाल को कहा कि उसकी गाड़ी खराब हो गई है व उसकी वारदात वाले स्थान पर बुलाया था।

धोखे से घटनास्थल पर बुलाया

मृतक मदन लाल अपने मोटरसाइकिल पर बताए गए स्थान पर पहुंचा तो सुखदीप सिंह, रछपाल सिंह व दीपक ने मिलकर मदन लाल की हत्या कर दी। शव को सड़क पर फैंककर अपने-अपने घरों को चले गए। भूल्लर ने बताया कि आरोपी सुखदीप सिंह व दीपक को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अतिरिक्त मृतक की पत्नी निर्मल कौर जिसके ब्यान पर अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध यह मामला दर्ज किया गया था, को भी साजिशकर्ता के तौर पर धारा 120 बी, के तहत गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है, जिनको अदालत में पेश कर पूछताछ की जाएगी।

पत्नी ने कबूल किया जुर्म

मृतक के दूसरे लड़के प्रिंतप्रीत सिंह जिसको कुवैत से सुपारी की रकम डेढ़ लाख रुपए भेजी गई थी, को धारा 120 बी तहत आरोपी नामजद किया गया है। आरोपी रछपाल सिंह जो घर से फरार है, जिसके खिलाफ पहले भी मेहटीयाना में वर्ष 2011 में डबल मर्डर का केस दर्ज है तथा आजकल जमानत पर आया हुआ है, जिनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top