Breaking News

वर्ल्ड कप में खेलेंगी डॉ. एमएसजी से प्रशिक्षित बेटियां

Hockey World Championship, Saint Dr.MSG, Dera Sacha Sauda

14 से 28 जुलाई तक इटली में आयोजित होगी इनलाइन रोलर स्केटिंग हॉकी वर्ल्ड चैंपियनशिप | Hockey World Championship

सरसा(सच कहूँ न्यूज)। शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थान की तीन होनहार बेटियां इटली में आयोजित होने जा रहे इनलाइन रोलर स्केटिंग हॉकी वर्ल्ड चैंपियनशिप (Hockey World Championship) में जलवा दिखाएंगी। 14 से 28 जुलाई तक इटली के एशिगो व रोआना शहर में आयोजित होने जा रही इनलाइन रोलर स्केटिंग हॉकी वर्ल्ड चैंपियनशिप की भारतीय टीम में 16 में से 3 खिलाड़ी शाह सतनाम जी गर्ल्ज शिक्षण संस्थान से हैं।

भारतीय टीम में चयनित तीन बेटियां शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थान से

भारतीय टीम की ट्रेनर पूजा ने बताया कि टीम में देशभर से 16 खिलाड़ियों का चयन किया गया है जिनमें से तीन खिलाड़ी क्रमश: मुस्कान चहल, सौम्या व सिमरनजीत शाह सतनाम जी गर्ल्ज शिक्षण संस्थान, सरसा से हैं।

उन्होंने बताया कि इस इनलाइन रोलर स्केटिंग हॉकी वर्ल्ड चैंपियनशिप में इंग्लैंड, जर्मनी, फ्रांस, कनाडा, अमेरिका, इटली, रूस, आस्ट्रेलिया, साऊथ कोरिया, चीन, जापान, भारत, पुर्तगाल व स्वीडन समेत 21 देश भाग ले रहे हैं। तीनों चयनित खिलाड़ियों ने उस उपलब्धि का श्रेय पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को दिया है।

छोटी उम्र में बड़ा कमाल | Hockey World Championship

मात्र चार साल की उम्र में योगा में नेशनल गोल्ड झटक कीर्तिमान स्थापित कर चुकी मुस्कान इन्सां इनलाइन रोलर स्केटिंग हॉकी वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी भारतीय टीम की भी सबसे कम उम्र खिलाड़ी हैं।

मात्र 13 की उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करने पर मुस्कान इन्सां के पैतृक गांव के बाशिंदों को भी बेटी पर नाज है। कैथल के गांव हरिपुरा के सरपंच बीरबल चहल ने मुस्कान चहल इन्सां के भारतीय टीम में चयन पर गांव ही नहीं बल्कि जिलेभर के लिए बड़ी उपलब्धि बताया।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top