Breaking News

हिमाचल प्रदेश: मनाली-लेह हाइवे पूरी तरह से बंद

Himachal Pradesh, Manali-Leh, Highway, Completely, Closed

मनाली-लेह हाइवे पर शुक्रवार सुबह  हुआ लैंडस्लाइड

Himachal Pradesh: Manali-Leh Highway Completely Closed

नई दिल्ली (एजेंसी)। बारिश का मौसम शुरू होते ही पहाड़ी इलाकों में दिक्कतें शुरू हो गई हैं (Himachal Pradesh: Manali-Leh Highway Completely Closed)। टूरिस्टों की पसंदीदा जगह मनाली-लेह हाइवे पर शुक्रवार सुबह लैंडस्लाइड हुआ, जिसके कारण रास्ते बंद कर दिए गए हैं। लैंडस्लाइड के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियां भी उफान पर हैं, ऐसे में यात्रियों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, लैंडस्लाइड के कारण वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है, जिसके कारण काफी लंबा जाम लग रहा है।

वाहनों की आवाजाही बंद,  लंबा जाम लग रहा

Himachal Pradesh: Manali-Leh Highway Completely Closed

आपको बता दें कि लेह-मनाली हाइवे टूरिस्टों के लिए काफी पसंदीदा जगह है। मनाली से लेह के लिए काफी टूरिस्ट बाइक-कार से हाइवे के जरिए ही निकलते हैं।गौरतलब है कि कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा गुरुवार से शुरू हो गई है। यात्रा के पहले ही दिन बारिश और खराब मौसम के बीच श्रद्धालुओं के पहले जत्थे ने दर्शन किए।

बेस कैंप से दूसरे जत्थे को यात्रा की इजाजत नहीं मिली

Himachal Pradesh: Manali-Leh Highway Completely Closed

हालांकि, राज्यपाल के पहुंचने में देरी के चलते श्रद्धालुओं को पवित्र गुफा तक पहुंचने के बाद भी इंतजार करना पड़ा।यात्रा के रास्तों में पिछले 32 घंटो से रुक-रुककर बारिश जारी है, इसके चलते कई बार रास्ते बंद करने पड़े. अभी भी बेस कैंप से दूसरे जत्थे को यात्रा की इजाजत नहीं मिली है लेकिन खराब मौसम के बावजूद भोले के भक्तों का जोश बरकरार है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup