फीचर्स

यहां डाउनलोड कर सकते हैं हाई-रिजोल्यूशन इमेज

High Resolution, Image, Download

नई दिल्ली।

गूगल ने पिछले हफ्ते सर्च रिजल्ट से ‘व्यू इमेज’ का आॅप्शन हटा दिया। इसके बाद यूजर्स अब दूसरे सर्च इंजन की तरफ रुख कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स अब हाई-रिजोल्यूशन की इमेज डाउनलोड करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के Bing और Startpage जैसे सर्च इंजन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये सर्च इंजन इमेज पर राइट क्लिक करने पर हाई-रिजोल्यूशन की इमेज डाउनलोड करने की सुविधा देते हैं। lifehacker.com की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आप गूगल से इमेज डाउनलोड करते रहे हैं, तो आप Bing और Startpage जैसे सर्च इंजन से इमेज आसानी से डाउनलोड कर लेंगे। इनमें काफी समानता है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, आलोचकों का मानना है कि गूगल का यह परिवर्तन ठीक नहीं है और यह यूजर्स फ्रेंडली भी नहीं है। आपको बता दें कि गूगल ने हाल ही में गैटी इमेज के साथ मल्टी-ईयर ग्लोबल लाइसेंसिंग डील साइन की है।

इस डील के बाद गैटी इमेज के कंटेंट को गूगल अपने तमाम प्रोडक्ट्स और सर्विस के साथ इस्तेमाल कर सकेगा। गैटी इमेज के साथ पार्टनरशिप के बाद गूगल ने सर्च रिजल्ट्स से च्व्यू इमेजज् बटन को हटाया है। इसके अलावा गूगल ने Search by Image बटन को भी हटा दिया है। हालांकि, Visit बटन को बरकरार रखा है। यूजर्स उस वेबपेज पर जाकर तस्वीरें देख सकते हैं।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top