Breaking News

पूरे देश में इस हफ्ते भारी बारिश का अनुमान

Heavy Rains, Estimate, Across Country

नई दिल्ली(एजेंसी )। भारतीय मौसम विभाग ने इस हफ्ते शुक्रवार तक देश के बड़े हिस्से में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। इनमें जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु, असम और गुजरात के कई हिस्से शामिल हैं। विभाग पहले ही बता चुका है कि मानसून पूरे देश में छा गया है और यह अपनी सामान्य तिथि से 17 दिन पहले सक्रिय हो गया है।

सामान्य तिथि से 17 दिन पहले सक्रिय हुआ मानसून

मौसम विभाग ने मंगलवार को असम, मेघालय, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्रों, सिक्किम और बिहार में बहुत भारी बारिश की संभावना व्यक्त है। जबकि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, उत्तरी हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण और गोवा, रायलसीमा, तटीय कर्नाटक और तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना है।

बुधवार को असम, मेघालय, कोंकण और गोवा के सुदूरवर्ती इलाकों में बहुत भारी बारिश का अनुमान है। जबकि पश्चिम बंगाल के उप-हिमालयी क्षेत्रों, सिक्किम, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है।

गुरुवार को भी कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि छत्तीसगढ़, ओडिशा, असम, मेघालय, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, अंदरूनी कर्नाटक और केरल में भारी बारिश का अनुमान है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top