[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

आंधी-बरसात से आफत संग राहत, किसान खुश

Heavy Rain, Abohar, Farmers, Crop, Traffic, Punjab

भीषण पड़ गर्मी से आमजन था परेशान अब जाकर ली राहत की सांस

  • सड़कों पर पेड़ गिरने से यातायात हुआ अवरूद्ध

अबोहर । शनिवार दोपहर शहर के आसपास के गांवों में हुई बारिश व तेज आंधी के कारण जहां सड़कों पर पेड़ गिरने से यातायात अवरूध हो गया वहीं भारी बारिश से गांवों की गलियां बरसाती पानी से लबालब भर गई, जिससे गांववासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर करीब एक बजे आसमान में छाए काले बादलों के कारण शहर के आसपास के गांवों सप्पांवाली, आलमगढ़, खुईयां सरवर, दिवानखेड़ा, दौलतपुरा, धर्मपुरा, वरियामखेड़ा, सप्पांवाली, कंधवाला अमरकोट, कीकरखेड़ा आदि गांवों में जमकर बरसात हुई।

इसके अलावा तेज आंधी चलने से अनेक मार्गों पर बड़े-बडे पेड़ टूटकर सड़कों पर गिर गए जिससे यातायात अवरूध हो गया और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा, वहीं पेड़ों के टूटने से इन गांवों में बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई। वहीं भारी बरसात से गांवों की गलियां जलमगन हो गई, जिससे लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। वहीं पिछले 15 दिनों में चौथी हुई बरसात को नरमे की फसल व बागों के लिए नुकसानदेह बताया जा रहा है।

मंडी में पड़ी मक्का की फसल का हुआ नुक्सान

कस्बा खडूर साहिब की अनाज मंडी में किसानों की रखी मक्का की फसल का बरसात से कारण भारी नुकसान हुआ है। इस संबंधी जानकारी देते हुए किसान अमृतपाल सिंह और किसान गुरमीत सिंह दोनों निवासी गांव रामपुर ने बताया कि वे गत दिवस अपनी 5 एकड़ मक्का की फसल खडूर साहब अनाज मंडी में लेकर आए थे ।

शनिवार सुबह अचानक हुई भारी बरसात के कारण हमारी मक्का की फसल पूरी तरह पानी से भीग गई, जिस कारण फसल का भारी नुक्सान हुआ है। इस मौके उनके अलावा अन्य सैंकड़ों किसानों की मक्का की फसल बुरी तरह बरसात से बर्बाद हो चुकी थी और किसान अपनी अपनी फसल को सुखाने के प्रयास कर रहे थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top