पंजाब

स्वास्थ्य विभाग ने जहरीले मसालों से आम तैयार करने वाले गोदाम में मारा छापा

Health Department, spices, Warehouse, Mango, Punjab 

लगभग एक क्विंटल आम करवाए गए नष्ट

मोगा(लखवीर सिंह)। पंजाब सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘मिशन तंदरुस्त पंजाब’ के अंतर्गत लोगों को खानेयोग्य पदार्थों की सुरक्षा संबंधी जागरूक करने व खाद्य सुरक्षा कानून को प्रभावशाली ढंग से लागू करने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग मोगा की टीम द्वारा बसंत रोड, नजदीक भुपिन्दरा खालसा स्कूल मोगा में फलों के गोदाम पर अचानक छापा मारा गया

जहरीले दवाओं के साथ पकाया जा रहा लगभग एक क्विंटल आम नष्ट करवाया गया। इस मौके फूड सेफ्टी अधिकारी अभिनव खोसला, फूड सेफ्टी विभाग के सहायक कमिशनर हरप्रीत कौर व टीम के अन्य सदस्य मैंबर भी मौजूद थे।

फूड सेफ्टी एक्ट को सख्ती से लागू करने के लिए किया खबरदार

इस संबंधी जानकारी देते फूड सेफ्टी अधिकारी अभिनव खोसला ने बताया कि उनको भरोसेयोग सुत्रों से पता चला कि इस गोदाम में आमों को मसालों के साथ पकाया जा रहा है, जिस पर उन्होंने सम्बन्धित गोदाम में अचानक छापेमारी की व उनको लगभग एक क्विंटल ऐसे आम मिले, जिनको जहरीले मसालों के साथ पकाया जा रहा था।

लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को बक्शा नहीं जाएगा : फूड सेफ्टी अधिकारी

उन्होंने बताया कि यह आम खाने वाले व्यक्ति के लिए भयानक व ला-ईलाज बीमारियों को भी जन्म दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से इस आम के फल को नष्ट करवा कर दिया गया व कहा कि दुकानदार के खिलाफ बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने फल /सब्जी विक्रे ताओं व अन्य दुकानदारों को फूड सेफ्टी एक्ट को सख्ती के साथ लागू करने के लिए खबरदार करते कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों के अंतर्गत लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को बक्शा नहीं जाएगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top