[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
हरियाणा

मोदी की नसीहत के बाद एक्शन में हरियाणा सरकार

Haryana Government, Identity Card, Cow Vigilante Group, India, Manohar Lal Khattar

Chandigarh: देशभर में गोरक्षकों के मुद्दे पर बहस के बीच हरियाणा सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। हरियाणा सरकार अब गोरक्षकों के लिए भी पहचान पत्र जारी करेगी, जिससे गोरक्षकों की आसानी से पहचान की जाएगी। रविवार को ही सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात की अपील की थी कि सभी राज्य सरकारों को नकली गोरक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। पीएम ने इशारा किया था कि कुछ लोग गोरक्षा के नाम पर अपना बदला ले रहे हैं और हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं। ऐसे लोगो पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। राज्य सरकार गोरक्षों को पहचान पत्र दे, जिससे गोरक्षकों की आसानी से पहचान हो जाएगी।

नागपुर में भी हुई थी गुंडई

आपको बता दें कि बीते बुधवार में भी नागपुर में गोरक्षा के नाम पर गुंडई का मामला आया था। बुधवार को सलीम शाह अपने स्कूटर पर 15 किलो बीफ ले जा रहे थे। गोरक्षकों को इसकी भनक लगी और फिर उन्होंने शाह की जमकर पिटाई कर दी। गोरक्षकों की शिकायत पर पुलिस ने सलीम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था।

वहीं क्रॉस एफआईआर के बाद पुलिस ने इस केस में 4 लोगों को भी गिरफ्तार किया था। हमले का एक आरोपी निर्दलीय विधायक बच्चू काडू द्वारा चलाई जा रही संस्था का तहसील अध्यक्ष बताया जा रहा है।

सलीम काटोल तहसील की बीजेपी की अल्पसंख्यक इकाई के पूर्व प्रभारी थे। इस मामले के सामने आने के बाद शाह को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। वह बीते 12 वर्षों से पार्टी से जुड़े हुए थे। बीजेपी जिलाध्यक्ष राजीव पोटदार ने बताया कि शाह को निष्कासन संबंधी लेटर भेज दिया गया है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top