Breaking News

हरियाणा कांग्रेस में बड़े बदलाव के आसार

Congress, Kuldeep Bishnoi, Rahul Gandhi, Deepender Hooda, CM, Bhupendra Hudda
  • कुलदीप बिश्नोई बन सकते हैं कांग्रेस विधायक दल के नेता

बापौली (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा कांग्रेस में जल्द ही बड़े बदलाव के आसार हैं। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को प्रदेश की कमान सौंपी जा सकती है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पार्टी जाट के साथ-साथ गैर जाट समुदाय को भी खुश करना चहाती है। जिसके लिए बड़े बदलाव की तैयारी है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी दो साल बाद हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए जाट चेहरे के साथ ही गैर जाट चेहरे को भी आगे रखना चहाती है। जहां हरियाणा में अभी प्रदेशाध्यक्ष के पद पर अशोक तंवर काबिज हैं वहीं विधायक दल की नेता किरण चौधरी हैं, अब इन दोनों पदों को बदलने को कांग्रेस नेतृत्व पूरा मन बना चुका है।

दीपेंद्र हैं राहुल गांधी की पसंद

हरियाणा कांग्रेस में बदलाव की चचार्ओं के बीच बताया जा रहा है कि कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोशल मीडिया का इंचार्ज वापस कर दिया है और दीपेंद्र कांग्रस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की पसंद हैं।

हुड्डा पिता-पुत्र प्रदेशाध्यक्ष की दौड़ में

प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके सांसद पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा दौड़ में बने हुए हैं, वहीं विधायक दल के नेता के तौर पर अपनी पार्टी हरियाणा जनहित कांग्रेस का कांग्रेस में विलय करने वाले और पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पुत्र कुलदीप बिश्नोई का नाम सबसे आगे है,

वहीं समय-समय पर उनका नाम हरियाणा काग्रेंस अध्यक्ष के लिए भी चचार्ओं में बना रहता है बताया जा रहा है कि कुलदीप बिश्नोई की गैर जाट समुदाय में लोकप्रियता को देखते हुए विधायक दल के नेता के तौर पर कुलदीप कांग्रेस नेतृत्व की पसंद बने हुए हैं। वहीं इस पद पर हुड्डा खेमे की ओर से गीता भुक्कल का नाम भी आगे बढ़ाया जा रहा है।

दीपेंद्र को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

विशेष सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी में दीपेंद्र सिंह हुड्डा को बड़ा पद मिल सकता है, लगातार तीन बार के सांसद दीपेंद्र हुड्डा की गिनती राहुल गांधी के खास करीबियों में होती है, कांग्रेस नेतृत्व दीपेन्द्र हुड्डा को हरियाणा में बडी जिम्मेदारी सौंपना चाहता है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top