Breaking News

आखिर क्यूँ डेरा सच्चा सौदा के कायल हो गए मुख्यमंत्री मनोहर लाल!

करनाल (सच कहूँ वैब टीम)। यूं  तो प्रदेश के मुख्यमंत्री बहुतेरे सोशल हैं और बहुत से कार्यक्रमों में शिरकत करते रहते हैं। लेकिन आज ऐसा क्या हुआ कि मुख्यमंत्री इतना गद-गद नज़र आए जैसा कि उन्हें पहले कभी नहीं देखा गया। जी, बिल्कुल आज मौका था मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र करनाल में डेरा सच्चा सौदा के पूज्य संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां (डॉ. एमएसजी) के नेतृत्व में पहुंचे लाखों श्रद्धालुओं द्वारा महा सफाई अभियान का। सफाई अभियान को हरी झंडी दिखाते ही पूज्य संत जी के साथ मुख्यमंत्री भी मीडिया से मुखातिब हुए। जहां उन्होंने अपनी खुशी का जनता के सामने इज़हार किया।

सीएम ने कहा कि इतने लोग एक साथ किसी भी शहर को साफ करने निकलते हैं इनकी प्रेरणा और जज्बा कमाल है। ‘‘मैं कायल हूँ डेरा सच्चा सौदा”, और इनके पूज्य गुरू जी को धन्यवाद देना चाहता हूँ कि इन्होंने समाज में से गंदगी उठाने का जो बीड़ा उठाया है वह काबिले तारीफ है।

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वच्छ भारत अभियान शुरू किए जाने से पहले ही सफाई महाअभियान की मुहिम छेड़ चुका है। अब तक बड़े शहरों के साथ मिला कर बड़े कस्बों में कुल 30 से ज्यादा महां सफाई अभियान डेरा सच्चा सौदा की तरफ से किए जा चुके हैं।

खास बात यह है कि डेरा सच्चा सौदा के पूरे भारत वर्ष के साथ-साथ विदेशों में बसे श्रद्धालु पूज्य गुरू जी के एक आह्वान पर अपने खर्च पर गाड़ियां, खाना, रहने का इंतजाम आदि कर सफाई अभियानों में हिस्सा लेते हैं। जिससे हर शहर, कस्बा, राजधानी पूज्य गुरू जी की एवं सेवादारों और कायल है।

 

चलिए आप भी देख लीजिए कि क्यों आखिर हर कोई हो जाता है इन सेवादारों के जज्बे पर कायल…

जाम हुए सीवर से गंदगी निकालते सेवादार.

 

इकट्ठा हुए कूड़े को ट्रालियों में भरते सेवादार।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top