[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

विस चुनावों से पहले रुका काम अभी भी बंद

Halted Work, Elections, Villagers, Problem, Punjab

दर्जनों गांवों को गुरूहरसहाए के साथ जोड़ने वाली लिंक सड़क से हर वर्ग दुखी

गोलू का मोड़ (रमन हांडा)। प्रदेशभर में 10 साल सत्ता में रह चुकी अकाली-भाजपा सरकार की ओर से गांवों और शहरों में चाहे पक्की सड़कों के जाल बिछाऐ गए थे परंतु पंजाब में कांग्रेस सरकार बनते ही चल रहे विकास कार्य एकदम ठप हो गए हैं।

आज बात करने जा रहे हैं हलका गुरूहरसहाए के अंतर्गत पड़ती अनाज मंडी से निकली लिंक सड़क की जो गांव बोहड़ियां, जुआये सिंह वाला, दुने वाला और पिंडी को आपस में जोड़ती हुई गांव बाजे के , मेघा राय, बहादुर के, बल्लुआना में पहुंचती है,जिसको अकाली राज में और चौड़ा करके नए सिरे से बनाने का काम शुरू किया गया था परंतु यह काम चुनावों के नजदीक आने के कारण आचार संहिता के कारण अधर में लटक गया था

जिसको आज तक पूरा करने की कोशिश नहीं की गई। इस बारे में इस सड़क से रोजाना गुजरने वाले राहगीरों ने अपना दुख बताते हुए कहा कि इस पर बजरी अभी तक नहंी डाली गई जिस कारण हर रोज कोई न कोई हादसा होता रहता है

और इस सड़क के निर्माण का कार्य अधर में रुकने से इन गांवों का संपर्क भी मंडी गुरूहरसहाए की अपेक्षा टूट चुका है क्योंकि इन रूटों पर चलती मिनी बसें भी रूट खराब होने के कारण बंद हो चुकी हैं। इसके अलावा इस सड़क के ऊपर से निकलने वाले एमरीजैंसी मरीज कई बार रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं। कई बार संबंधित ठेकेदारों के साथ बातचीत की परंतु कोई सार्थक हल नहीं हो सका।

ठेकेदार और पीडब्ल्यूडी अधिकारी का कहना

इस बारे में जब इस सड़क को बनाने वाले ठेकेदार के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि यह सड़क प्रधान मंत्री ग्राम योजना अधीन बन रही है, जिसको सिरे चढ़ाने के लिए जितना पैसा मेरे पास पहुंचा था, उस मुताबिक काम हो चुका है और इस सड़क को पूरा करन के लिए और अनुदान की जरूरत है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने भी सड़क की राशि न आने संबंधी कहा है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top